Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफी में जलवा बिखेरेंगे लखनऊ के अंश

मैच के लिए बीसीसीआइ की घोषित यूपी की टीम में शामिल। विजय मर्चेट अंडर-16 ट्रॉफी में अंश ने बनाए थे 269 रन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 09:24 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 09:24 AM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी में जलवा बिखेरेंगे लखनऊ के अंश
कूच बिहार ट्रॉफी में जलवा बिखेरेंगे लखनऊ के अंश

लखनऊ[विकास मिश्र]। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर महज 12-13 साल की उम्र में ही अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत चर्चा में आ गए थे। ठीक इस तरह यूपी के घरेलू क्रिकेट में लखनऊ के अंश यादव चर्चा में हैं। रविवार को बीसीसीआइ की कूच बिहार ट्रॉफी के लिए घोषित यूपी टीम में अंश को जगह दी गई है। उत्तर प्रदेश की टीम सोमवार की ग्रीन पार्क में छत्तीसगढ़ के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

loksabha election banner

इसी साल जनवरी में विजय मर्चेट अंडर-16 ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ यूपी ने 585 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें अंश ने रिकॉर्ड 269 रनों की पारी खेलकर राष्ट्रीय स्तर पर छा गए। इसके अलावा एमपी के खिलाफ अंश ने 157 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण रोल निभाया।

अंश लखनऊ की ध्रुव क्रिकेट अकादमी से खेलते हैं। वह तेलीबाग स्थित सर्वागीण विकास विद्यालय में कक्षा-11 के छात्र हैं। अंश यादव ने 2010 यानी लगभग आठ साल पहले बल्ला थामा था। पिता आरके यादव एनई रेलवे में टीटीई हैं। वह बताते हैं कि हम उसे हॉकी खिलाना चाहते थे, पर अंश क्रिकेट के लिए दिवाना था। कभी केडी सिंह बाबू स्टेडियम तो कभी ध्रुव अकादमी में क्रिकेट की बारीकियां सीखने के लिए चक्कर लगाए। हालांकि पिछले तीन साल से अंश ध्रुव अकादमी में कोच और पूर्व रणजी क्रिकेटर दीपक यादव से प्रशिक्षण ले रहे हैं। वह पिछले तीन वर्षो से लगातार बोर्ड की अंडर-14 ट्रॉफी में भी अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं। कोच दीपक यादव का कहना है कि अंश की कवर और प्वाइंट में शॉट मारने की तकनीक काफी हद तक तेंदुलकर जैसी लगती है।

उत्तर प्रदेश की टीम

आर्यन शर्मा (कप्तान), समीर चौधरी, अंकित यादव, अंश यादव, अंकुर मलिक, रूपचंद, ऋषभ राय, बादल सिंह, आदित्य शर्मा, शिवम शर्मा, अक्षय, सूर्यकांत यादव, कार्तिक त्यागी, कुणाल यादव, पूनम त्यागी, संदीप गुप्ता, अनिकेत सेठ, विशाल पांडेय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.