Move to Jagran APP

प्रिंसिपल समेत छात्रों को जालसाज ने मॉडलिंग के नाम पर बनाया बेवकूफ, उड़ा ले गया सोने की चेन-पैसा

अमीनाबाद इंटर कॉलेज की घटना सीसीटीवी में कैद, दो छात्रों और एक शिक्षक की सोने की चेन उड़ाई। मॉडलिंग और फिल्मों में रोल देने के नाम पर जालसाजी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 12:38 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 01:16 PM (IST)
प्रिंसिपल समेत छात्रों को जालसाज ने मॉडलिंग के नाम पर बनाया बेवकूफ, उड़ा ले गया सोने की चेन-पैसा
प्रिंसिपल समेत छात्रों को जालसाज ने मॉडलिंग के नाम पर बनाया बेवकूफ, उड़ा ले गया सोने की चेन-पैसा

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। एक जालसाज ने खुद को डायरेक्टर बताकर प्रिंसिपल पूरे स्कूल को बेवकूफ बनाकर अपनी साजिश को अंजाम दिया। मामला अमीनाबाद इंटर कॉलेज का है। जालसाज ने ब्राडेड कंपनी के बेबी प्रोडक्ट की मॉडलिंग और फिल्मों में रोल देने के लिए ऑडीशन कराने के नाम पर परिसर में ही टेंट लगाकर सेट तैयार किया। इसके बाद रैंप पर कैटवाक कराने की बात कही। वह एक ब्यूटीशियन को बुलाकर कमरे में प्रतिभागियों की साज-सज्जा करवाने लगा। इस बीच उसने दो छात्रों और एक शिक्षक की सोने की चेन झटक दी, जबकि एक शिक्षक से छह हजार रुपये लिए। फिर लंच पैकेट लाने की बात कहकर वहा से रफूचक्कर हो गया। पुलिस कॉलेज के सीसीटीवी में कैद जालसाज की तलाश में दबिश दे रही है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला:

इंस्पेक्टर अमीनाबाद सुनील कुमार दुबे के मुताबिक, अमीनाबाद इंटर कॉलेज में दो दिन पहले एक अधेड़ पहुंचा। उसकी उम्र करीब 50-55 वर्ष होगी। उसने प्रिंसिपल साहब लाल से मुलाकात की। उसने बताया कि वह मुंबई से आया है उसका नान डॉ. सलीम कुरैशी है। उसे एक ब्राडेड कंपनी के 'बेबी प्रोडक्ट' के विज्ञापन की मॉडलिंग हेतु कुछ लड़कों का सेलेक्शन करना है। सेलेक्ट हुए लड़कों को वह मुंबई ले जाएंगे। रुपयों के साथ ही उन्हें इनाम भी दिया जाएगा। इसकी एवज में कंपनी आपको भी तीन लाख रुपये देगी। चूंकि ऑडीशन कैंपस में ही होना था इस पर प्रिंसिपल ने उसकी मुलाकात छात्रों और शिक्षकों से कराई। शिक्षकों को दिया मॉडलिंग का झांसा:

जालसाज ने कक्षा 11 के डी सेक्शन के रजत अवस्थी, मो. फरमान और अंग्रेजी विषय के शिक्षक राजीव ठाकुर, कंप्यूटर टीचर सजाउल को मॉडलिंग के लिए चुना। इसके लिए उन्हें मंगलवार सुबह सात बजे ऑडीशन के लिए कॉलेज बुलाया। कॉलेज के ग्राउंड में टेंट लगवाया। कंप्यूटर रूप में रैंप पर कैटवाक करने के लिए सभी की तैयारी कराने लगा। टप्पेबाज ने शिक्षक राजीव ठाकुर, छात्र रजत अवस्थी, फरमान से सोने की चेन ले ली। जबकि कंप्यूटर टीचर सजाउल से छह हजार रुपये लिए। रुपये और चेन लेने के बाद उसने करीब 11:30 बजे कहा कि सबके लिए लंच लेकर आता हूं। फिर वह बाहर निकला और चला गया। काफी देर इंतजार करने के बाद भी जब वह नहीं लौटा तो छात्र रजत ने डॉ. सलीम कुरैशी को फोन किया तो काफी देर तक नंबर बिजी बताता रहा। फिर मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। दो घटे इंतजार के बाद जब वह नहीं लौटा तो प्रिंसिपल और पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर दारोगा दिलीप कुमार मिश्र, सीओ अमित राय मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके का निरीक्षण किया। इसके बाद कॉलेज की सीसीटीवी फुटेज ली। सीओ ने बताया कि कॉलेज की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सेलेक्शन होने पर स्कूटी गिफ्ट करने का दिया था लालच :

छात्र फरमान और रजत ने बताया कि सलीम ने कहा कि तुम दोनों की हाइट और शारीरिक सौष्ठव बहुत अच्छा है। तुम दोनों का मॉडलिंग के लिए सेलेक्शन हो गया है। रजत को एक एक्टिवा और फरमान को एवीएटर स्कूटी गिफ्ट में देने को कहा। उसने कहा था कि यह गिफ्ट उनकी कंपनी की ओर से है। इसके लिए उसने दोनों के आधार की फोटो कॉपी भी ली थी। चेहरे पर ब्लीच लगाकर किया चीट:

शिक्षक राजीव ठाकुर ने बताया कि छात्रों के साथ ही सलीम कुरैशी ने उनसे भी सुबह सात बजे ही कॉलेज आने को कहा। सुबह वह कॉलेज पहुंचे तो सलीम कुरैशी उन्हें बैठा मिला। वह सबको लेकर कंप्यूटर रूम में पहुंचा। उधर, सलीम कॉलेज के ग्राउंड में ऑडीशन के लिए टेंट लगवा रहा था। उसने चौकी के पास स्थित मेन्स पार्लर चलाने वाले वसी अहमद को सभी को तैयार करने के लिए बुलाया। वसी ने कंप्यूटर रूम में सबको ब्लीच लगाई। राजीव ठाकुर ने बताया कि ब्लीच लगने के बाद सलीम ने उनके अलावा रजत और फरमान के गले से चेन उतार ली। सलीम ने टेंट और पार्लर वाले को भी पेमेंट नहीं किया। कमरे में उसने एक दुकान से ठंडे पानी की कुछ बोतलें मंगाई। उन्हें भी रुपये नहीं दिए थे। शिक्षक राजीव ठाकुर 'चारबाग में खड़ी है मेरी ऑडी':

छात्र फरमान ने बताया कि सलीम कॉलेज ई-रिक्शे से आता-जाता था। चूंकि सलीम ने खुद को डॉयरेक्टर बताया था। इस कारण उसका ई-रिक्शे से आना-जाना उसकी समझ से परे था। सोमवार को उसने सलीम से पूछा कि आप ई-रिक्शे से आते-जाते हैं। इस पर सलीम ने कहा कि चारबाग स्थित एक स्टैंड पर उनकी ऑडी कार खड़ी है। गाड़ी बड़ी है अमीनाबाद में जाम बहुत लगता है। इस कारण वह ई-रिक्शे और रिक्शे से आता जाता है। 2500 रुपये का लंच पैकेट लाने का बहाना बनाकर हुआ फरार:

छात्र फरमान ने बताया कि सबके गले से चेन उतारने के बाद सलीम ने शिक्षक सजाउल से छह हजार रुपये मागे। सलीम ने कहा कि वह क्षेत्र स्थित एक नामचीन रेस्टोरेंट से सभी को खाना लेकर आ रहा है। खाने की प्लेट का प्रति व्यक्ति 2500 रुपये मूल्य होगा। इसके बाद वह रूम से बाहर निकलकर गेट पर पहुंचा। यहा एक चतुर्थश्रेणी कर्मी से 200 रुपये लिए और बाहर निकलकर ई-रिक्शा कर चला गया। फिल्मी सितारों और दुबई के शेख के सामने ऑडीशन कराने का दिया झासा:

छात्रों और शिक्षकों ने बताया कि सलीम ने सोमवार को कॉलेज के एक क्लास रूम में क्लास भी ली थी। उसने क्लास के दौरान कहा कि शाम को ऑडीशन में मुंबई से बड़े फिल्मी सितारों के अलावा दुबई से कुछ शेख आ रहे हैं। वह मंगलवार शाम चार बजे एयरपोर्ट से सीधे एक पाच सितारा होटल पहुंचेंगे। इसके बाद शाम सात बजे कॉलेज आएंगे। उन्हीं के सामने ऑडीशन होगा। परेशान होने की कोई बात नहीं सबके नाम उन्हें दे दिए गए हैं। छात्रों ने जब फिल्मी सितारों के बारे में उनसे पूछा कि कौन होगा। इस पर सलीम ने कहा कि यह सरप्राइज होगा।

क्या कहते हैं कॉलेज के प्रिंसिपल ?

अमीनाबाद इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल साहब लाल का कहना है कि वह शनिवार को मेरे पास आया था। उसने मॉडलिंग के लिए बच्चों के सेलेक्शन की बात कही। चूंकि उम्र दराज था उसके पास कुरान और कुछ धार्मिक पुस्तकें थीं। इस कारण विश्वास हो गया। बच्चों से उसकी मुलाकात कराई। उसने कॉलेज का बास्केट बाल ग्राउंड ठीक कराने के लिए रुपये देने की बात कही थी। सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दी गई है। बुधवार को लिखित में तहरीर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.