लखनऊ, जेएनएन। एक तरफ वृंदावन योजना में डिफेंस एक्सपो के दौरान देशी और विदेशी हथियारों का जमावड़ा रोमांच बढ़ा रहा था। वहीं, दूसरी ओर गोमती रिवर फ्रंट पर नौसेना व भारतीय थलसेना के लाइव शो को देखने पूरा शहर उमड़ा। शहर ने पहली बार सेना को इतने करीब से देखा। यादगार लम्हों को अपने मोबाइल में कैद किया। सोशल मीडिया पर रिवर फ्रंट की तस्वीरें खूब धूम मचा रही हैं। यह दिखाता है, गंदगी और नाला बन चुकी नदी अभी पूरी मरी नहीं है। सुधार को मोर्चा ढंग से संभाल ले तो रिवर फ्रंट भी 'हिट' है...। 

 

रिवर फ्रंट पर मध्य यूपी सब एरिया मुख्यालय ने करीब एक महीने की युद्ध स्तर की तैयारी की। जीओसी मेजर जनरल प्रवेश पुरी और सब एरिया मुख्यालय के अधिकारियों ने रिवर फ्रंट के लिए टी-90 टैंक और बीएमपी जैसे हथियारों को आम्र्ड व मैकेनाइज्ड इंफेंट्री से मंगवाया। सेना की सिख रेजीमेंट के जवानों ने गतका में अपने शौर्य का परिचय कराया। 11 गोरखा के जवानों ने खुखरी डांस व मार्शल आर्ट से शहरवासियों का मन मोह लिया। जबकि सब एरिया मुख्यालय की ओर से सिंफनी बैंड की देशभक्ति धुन ने गोमती रिवर फ्रंट को सराबोर किया। 

...और संवर गई गोमती 

नौसेना और कोस्ट गार्ड के अभ्यास के लिए गोमती नदी की सफाई व पानी बढ़ाना चुनौती था। इसके लिए सेना ने कई दिनों तक शासन से समन्वय बनाया। जीओसी मेजर जनरल प्रवेश पुरी भी लगातार रिवर फ्रंट पर मोर्चा संभालते हुए दिखे। उसी का नतीजा है, आज गोमती पानी से लबालब है। ब्रिगेडियर अरविंद के साथ सब एरिया की टीम ने कानून व्यवस्था बनाए रखने और एक साथ हजारों लोगों को डेमो देखने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार किया।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस