लखनऊ, जेएनएन। LockDown in UP : कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन है, लेकिन कुछ लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस ने ऐसे सभी लोगों पर कार्रवाई तेज कर दी है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश भर में ऐसे मामलों के तहत बड़ी संख्या में मुकदमे दर्ज कराए गए, जबकि बेवजह निकले लोगों के वाहनों का चालान करने के साथ कई जगह वाहन जब्त भी किए गए।

लॉकडाउन के दौरान पुलिस गड़बड़ी करने वालों से पूरी सख्ती से निपट रही है। डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी की ओर से दिए गए कड़ी कार्रवाई के निर्देश के तहत पुलिस ने धारा 188 के तहत 2941 मुकदमे दर्ज किए हैं। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रदेश में 6193 स्थानों पर नाकाबंदी की गई है, जहां वाहनों की सघन जांच की जा रही है। पुलिस ने 76,241 वाहनों का चालान किया है और 6461 वाहन सीज किए गए हैं।

14 जवानों को गृह जिले में ड्यूटी की अनुमति

लॉकडाउन के दौरान अपने जिलों में फंसे रह गए पुलिसकर्मियों को वर्क फ्रॉम होम यानी गृह जिले में ड्यूटी करने की सुविधा दी जा रही है। 112 में तैनात महिला आरक्षी मनीषा पंवार को उसके गृह जिले हापुड़ में काम करने की अनुमति दिए जाने के बाद इस पहल को आगे बढ़ाया गया है। एडीजी 112 असीम अरुण ने बताया कि बुधवार व गुरुवार को दो दिनों में 14 पुलिसकर्मियों को उनके गृह जिले में ड्यूटी करने की अनुमति दी गई है। वे अब अपने जिले में ही पीआरवी पर ड्यटी करेंगे।

सैनिटाइजेशन में मदद करेंगे दमकल वाहन

सैनिटाइजेशन में नगर विकास विभाग की मदद के लिए दमकल विभाग ने कदम बढ़ाया है। दोनों विभागों के बीच साथ काम करने पर सहमति बनी है। इसके तहत करीब 800 दमकल वाहनों को जल्द सैनिटाइजेशन के काम में लगाया जाएगा।

मंडियों में भीड़ जमा न होने दें, नियमित निगरानी करें

फल व सब्जी मंडियों में भीड़ जमा न होने देने और आपूर्ति व्यवस्था सुचारु बनाए रखने के निर्देश देते हुए प्रमुख सचिव कृषि विपणन देवेश चतुर्वेदी ने नियमित निगरानी करने और मुख्यालय में रिपोर्ट देने को कहा है। सीतापुर रोड स्थित फल व सब्जी मंडी का निरीक्षण करने के बाद चतुर्वेदी ने निदेशक मंडी परिषद जितेंद्र प्रताप सिंह व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रदेश की सभी मंडियों में बेहतर आपूर्ति व्यवस्था बनाने के साथ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के पुख्ता उपाय करने को कहा है।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस