लखनऊ, जेएनएन।  प्रदेश भर में अनलॉक टू में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। बुधवार को माह के पहले ही दिन 30 नए मरीजों में संक्रमण पाया गया। इसमें मीराबाई मार्ग निवासी भाजपा नेता का परिवार भी है। इसके अलावा शहर के विभिन्न इलाके के मरीज हैं।

जिसमें हैदराबाद निवासी तीन, मीराबाई मार्ग गौरी अपार्टमेंट निवासी भाजपा नेता के यहां आठ, कपूरथला में पांच मरीज, गोमतीनगर में दो, गोमतीनगर विस्तार में एक, चौक निवासी एक मरीज, 112 हेल्पलाइन में एक, अर्जुनगंज निवासी एक, राजाजीपुरम में एक, आलमबाग में एक, ठाकुरगंज निवासी एक, इंदिरा नगर में एक, नरही निवासी एक, वृन्दावन योजना में एक, कृष्णानगर निवासी एक व डालीगंज के एक बिल्डर में कोरोना पाया गया। ऐसे में अब शहर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1047 पहुंच गई है। उधर,  श्रावस्ती में भी नौ नए मामले आए हैं जिसमें स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। 

21 पुरुष 10 महिलाएं संक्रमित

बता देंं, ,लखनऊ में मंगलवार को 21 पुरुष व 10 महिलाएं संक्रमित हुए। इसमें मुंबई में तैनात प्रशासनिक अफसर के परिवार के दो सदस्य भी शामिल हैं। यह दोनों माल एवेन्यू में रहते हैं। इन्हें लोहिया संस्थान के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आलमबाग में दो, इन्दिरानगर व गोमतीनगर में तीन-तीन लोग वायरस की चपेट में आए हैं। आइआइएम रोड स्थित कॉलोनी में दो, विजयनगर और सआदतगंज में चार-चार व त्रिवेणीनगर, चिनहट, अलीगंज, महानगर, विकासनगर, चौक, कृष्णा नगर, तुलसीदास मार्ग, जफर खेड़ा, वृन्दावन योजना, राजाजीपुरम में एक-एक व्यक्ति संक्रमण की चपेट में आए हैं। मंगलवार को सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 439 लोगों के नमूने लिए गए।

श्रावस्ती में फूटा कोरोना बम, स्वास्थ्यकर्मी समेत नौ पॉजिटिव

श्रावस्ती में कोरोना का कहर थम नही रहा है। हरिहरपुर रानी ब्लॉक क्षेत्र के कोविड अस्पताल भंगहा में तैनात एलटी समेत नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है।इनमें से 50 स्वस्थ हो चुके हैं।एक की मौत हो चुकी है, जबकि 15 भर्ती हैं।हरिहरपुर रानी ब्लॉक के भंगहा बाजार में स्थित एल-1 अस्पताल में तैनात एलटी की कोरोना रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने जमुनहा तहसील परिसर में बने आवासों का सैनिताइज किया गया।  संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।  जमुनहा के टीवी अस्पताल नासिरगंज में तैनात एलटी का भंगहा बाजार में स्थित एल-1 अस्पताल में डयूटी लगी हुई थी। एलटी जमुनहा तहसील परिसर में बने आवास में स्वास्थ कर्मचारियों के साथ रह रहा था। 30 जून को मल्हीपुर सामुदायिक  स्वास्थ्य केंद्र मल्हीपुर के स्वास्थ्य टीम ने तहसील परिसर के आवास में रह रहे सभी 25 स्वास्थ्य कर्मियों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया था। जिसमे एलटी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  सीएचसी अधीक्षक डॉ रविंद्र सोनकर ने बताया कि सीएचसी व स्वास्थ्य कर्मियों के आवासों का 12 - 12 घंटे पर सैनिताइज किया जा रहाहै। एलटी के संपर्क में आए  लोगो का पता लगाकर सैंपल लेने को तैयारी चल रही है।इसके अलावा इकौना ब्लॉक के सेमरी तरहर में मुंबई व दिल्ली से आए दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सिरसिया के गुलरा में पिता- पुत्री समेत पांच व भिनगा नगर के शर्मा गली में एक और युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना संक्रमितों को कोविड अस्पताल भंगहा में भर्ती कराया गया है। 

लखीमपुर:  लखनऊ से लौटे पुलिसकर्मी और एक महिला मिली पॉजिटिव

जिले में लखनऊ से लौटे पुलिसकर्मी और एक अन्य महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। डीएम शैलेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। बताया कि पॉजिटिव पुलिसकर्मी हाल ही में अपने गृह जनपद लखनऊ से आया है। सैम्पल लेने के बाद उसे घर में ही रहने के निर्देश दिए गए थे। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

दूसरी पॉजिटिव महिला मैगलगंज के ग्राम कैमहरा की निवासी है। अपने इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज, लखनऊ गई थी। जहां उसकी जांच कराई गई। जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई। वही कोविड केयर सेंटर, जगसड़ नकहा में भर्ती तीन व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए। इस प्रकार जनपद में अब तक कुल 117 पॉजिटिव केस मिले, जिनमें उपचार बाद 103 पॉजिटिव व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए और वर्तमान में कुल 14 एक्टिव केस हैं।

हरदोई में सिपाही और डाक कर्मी समेत 5 निकले पॉजिटिव

हरदोई। बेहटा गोकुल में तैनात सिपाही और डाक घर मे कर्मी समेत पांच लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद दोनों को जिला अस्पताल से कोविड अस्पताल भिजवाया गया। अब जिले में 235 कोरोना पॉजिटिव हो गए है। जिसमे 50 अभी भी एक्टिव है। जबकि 181 संक्रमित ठीक होकर घर जा चुके हैं।

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस