Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News Update: सपा नेता राम गोविंद चौधरी समेत 14 में मिला कोरोना, लखीमपुर में पांच पुलिसकर्मी पॉज‍िट‍िव

Lucknow Coronavirus News Update लखनऊ के शक्ति भवन में तैनात कर्मचारी में भी वायरस केजीएमयू का एक टेक्नीशियन भी चपेट में।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 10:35 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News Update: सपा नेता राम गोविंद चौधरी समेत 14 में मिला कोरोना, लखीमपुर में पांच पुलिसकर्मी पॉज‍िट‍िव
Lucknow Coronavirus News Update: सपा नेता राम गोविंद चौधरी समेत 14 में मिला कोरोना, लखीमपुर में पांच पुलिसकर्मी पॉज‍िट‍िव

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News Update: राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रसार व्यापक होता जा रहा है। कोरोना वॉरियर्स डॉक्‍टर्स व मेडिकल स्टॉफ, पुलिसकर्मी, प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों के बाद यह नेताओं तक पहुंच गया है। बदायूं से समाजवादी पार्टी के सांसद रहे धर्मेन्द्र यादव के बाद सपा के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी समेत 14 लोगों में संक्रमण मिला है। सपा नेता पहले शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एसजीपीजीआइ में भर्ती कराया गया। मंगलवार को मिले सभी 14 संक्रमित पुरुष रोगी हैं। इन सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

लखीमपुर में दो और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

लखीमपुर : पुलिस लाइन में पॉजिटिव पाए गए पुलिसकर्मी के दो अन्य संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों में भी कोरोना के लक्षण मिले हैं उनकी रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों ने दोनों पुलिसकर्मियों को संस्थागत क्वारंटाइन करने के बाद इलाज शुरू कर दिया है या दोनों पुलिसकर्मी भी पुलिस लाइन में ही रहते हैं। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने पुष्टि करते हुए बताया कि 217 रिपोर्ट मिली है। जिसमें दो पुलिसकर्मी पॉजिटिव निकले हैं अभी 4 दिन पहले ही नोएडा दिल्ली और मेरठ से लौटे तीन पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले थे। इनमें एक पुलिसकर्मी सैंपल लेने के बाद होम क्वारंटाइन किया गया था पांच पुलिसकर्मियों के कोरोनावायरस क्रमिक होने पर अधिकारियों की चिंता बढ़ती जा रही है तमाम प्रयासों के बावजूद इस महामारी में अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर लोगों की मदद करने वाले पुलिसकर्मी भी संक्रमण  से नहीं बच पा रहे हैं। अब तक कुल 107 पॉजिटिव केस मिले, जिनमें इलाज के बाद 82 पॉजिटिव व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए और वर्तमान में जनपद में कुल 25 एक्टिव पॉजिटिव केस है।

112 हेल्पलाइन के छह कर्मचारी संक्रम‍ित

वहीं सोमवार को लखनऊ मेें 112 हेल्पलाइन के छह कर्मचारियों समेत 25 में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं, शक्ति भवन के कर्मचारी में भी वायरस मिलने से यहां अफरातफरी मच गई है। सोमवार को शहर में कुल 25 लोगों में कोरोना मिला है। इसमें आठ महिलाएं व 17 पुरुष शामिल हैं। हेल्पलाइन 112 के छह कर्मचारियों में वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा नटखेडा के तीन, गीतापल्ली में दो, गोमतीनगर में दो, नीलमथा में तीन, राजाजीपुरम में दो, मोहान रोड में दो, अलीगंज, मवैया, पुलिस लाइन व केजीएमयू के आइडीएच वार्ड में तैनात  टेक्नीशियन में एक-एक व्यक्ति में वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, चारबाग के एक बुजुर्ग की मौत के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है।

शक्ति भवन में अफरातफरी

शक्ति भवन में तैनात कर्मी में रविवार को कोरोना की पुष्टि हुई थी। वहीं, सोमवार को कार्यालय खुलने पर अफरातफरी मच गई। सीएमओ ने कर्मचारी के कार्य करने वाले स्थान को बंदकर सैनिटाइज के निर्देश दिए हैं। वहीं, संपर्क में आए कर्मचारियोंकी लिस्ट तलब की है।

544 संदिग्ध के सैंपल जांच को भेजे

सीएमओ की टीम ने 544 संदिग्ध लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजा है। विंसडर पैलेस, माल एवेन्यू, राजभवन, ऑफिसर कॉलोनी, सईद नगर, रजा नगर में संक्रमण से मुक्ति के लिए अभियान चलाया गया।

कोविड ड्यूटी से लौटे डॉक्टरों का स्वागत

केजीएमयू के रेस्पिरेटरी मेडिसिन विभाग के कई डॉक्टरों की ड्यूटी कोविड वार्ड में लगी थी। कोरोना मरीजों का इलाज व क्वारंटाइन पीरियड समाप्त कर टीम विभाग लौटी। इस दौरान विभागाध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत ने उन्हेंं माला पहनाकर स्वागत किया। डॉ. सूर्यकांत ने कहा कि विभाग से 15 डॉक्टर व कर्मचारी वार्ड से ड्यूटी कर लौटे हैं। टीम में डॉ. आनंद श्रीवास्तव, डॉ. दर्शन संकाय, डॉ. अभिषेक, डॉ. अंकित, डॉ. यश, डॉ. गौरव, डॉ. अमित, डॉ. नंदिनी, डॉ. संदीप समेत आदि चिकित्सक व कर्मचारी शामिल रहे। 

रेलवे ने किया 22 टिकट बाबूओं को होम क्वारंटाइन

रेलवे के जिस कर्मचारी की रविवार को कोरोना के कारण मौत हो गई थी। उस कर्मचारी की रिश्तेदार रेल आरक्षण केंद्र में तैनात थी। ऐसे में रेलवे ने रेलवे आरक्षण से जुड़े अपने 22 टिकट बाबूओं को एक सप्ताह के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया है। उनके स्थान पर दूसरे क्लर्क की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही आलमबाग स्थित रेलवे के भंडार के सामान्य सेक्शन को 24 जून तक बंद कर दिया गया है। वहीं, मृतक के 72 साथी कर्मचारियों को क्वारांटाइन किया गया है। ऐसे में सवारी डिब्बे की मेंटेनेंस से जुड़े काम प्रभावित होंगे। वहीं, स्पेशल ट्रेनें शुरू होने से रेलवे आरक्षण केंद्रों पर कर्मचारियों की कमी न हो। इसके लिए अवकाश पर चल रहे और आसपास के छोटे स्टेशनों पर तैनात कर्मचारियों को लगाया गया है। 

मुख्य अभियंता की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, 48 घंटे के लिए विभाग बंद

सिंचाई भवन मुख्यालय में मुख्य अभियंता (अनुस्रवण एवं मूल्यांकन) की पत्नी में कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद विभाग को सैनिटाइज करने के लिए सीएमओ के निर्देश पर 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। अभियंता की पत्नी भी सिंचाई विभाग(सप्तम मंडल) में ही कार्यरत हैं। सीएमओ की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि नियंत्रण के दायरे में आने वाले अन्य सिंचाई विभागों के दफ्तर भी 23 को सुबह साढ़े नौ बजे तक खोल दिए जाएं। ताकि उन्हें भी सैनिटाइज कराने के बाद अगल 48 घंटे के लिए सील किया जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.