Move to Jagran APP

Coronavirus Lucknow News: केजीएमयू के वीसी समेत 35 नए मिले संक्रमित, अब तक शहर में 246 की मौत

Coronavirus Lucknow News वायरस की नहीं टूट रही चेन संक्रमण का प्रकोप बरकरार।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 02:46 PM (IST)
Coronavirus Lucknow News: केजीएमयू के वीसी समेत 35 नए मिले संक्रमित, अब तक शहर में 246 की मौत
Coronavirus Lucknow News: केजीएमयू के वीसी समेत 35 नए मिले संक्रमित, अब तक शहर में 246 की मौत

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। वहीं, राजधानी लखनऊ में वायरस की चेन ब्रेक करने में अफसर नाकाम हो रहे हैं। शुक्रवार को 35 नए कोरोना वायरस के मरीज पाए गए हैं। केजीएमयू के कुलपति लेफटिनेंट जनरल डॉ विपिन पूरी में वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, बीते दिन यानी गुरुवार को राजधानी में 796 नए मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई। इसके अलावा 15 लोगों मरीजों की इलाज के दौरान ही मौत हो गई। इसमें 11 शहर निवासी थे। उधर, 1014 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। ऐसे राजधानी में अब तक 246 लोगों की जान जा चुकी है। 

loksabha election banner

कोरोना से दवा व्यवसाई की मौत 

अमीनाबाद के दवा व्यवसाई की कोरोना से मौत हो गई। उन्हें पहले निमोनिया हुआ। जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है। गुरुवार को मौत हो गई। इसके अलावा केजीएमयू के चिकित्सा अधीक्षक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

सिविल अस्पताल के एक डॉक्टर व स्वास्थ्य भवन के चार कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां के संबंधित सेक्शन को बंद कर सैनिटाइज कराया गया। एसीएमओ डॉ. एमके सिंह के मुताबिक, कुशीनगर के विधायक रामानंद में कोरोना पाया गया है। राजधानी में संक्रमितों मरीजों की संख्या 20 हजार के पार हो गई। झलकारी बाई अस्पताल में एक नर्स व आया कोरोना की शिकार हो गईं।  केजीएमयू के गैस्ट्रो विभाग में पांच स्टाफ में वायरस की पुष्टि हुई है। 

एमडी मध्यांचल में कोरोना 

मंध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी सूर्य पाल गंगवार व अधिशासी अभियंता सोशल मीडिया सेल निशांत नवीप की कोरोना रिपोर्ट गुरुवार शाम पॉजिटिव आई है।  उधर, केजीएमयू के कुलपति का कार चालक व कुक में कोरोना की पुष्टि हुई है। कुलपति क्वारंटाइन हो गए। कुलपति ले. जनरल डॉ. विपिन पुरी ने 10 अगस्त को कार्यभार ग्रहण किया। 

अस्पतालों का स्टाफ संक्रमित

झलकारी बाई अस्पताल में एक नर्स व आया कोरोना की शिकार हो गई। यह बुखार के चलते अवकाश पर थीं। वहीं केजीएमयू के गैस्ट्रो विभाग में पांच स्टाफ में वायरस की पुष्टि हुई है। यहां विभाग का सेनिटाइज कर 48 घंटे में भर्ती शुरू की जाएगी।

इन इलाकों में मिले मरीज

महानगर में 35 लोगों में संक्रमण पाया गया। वहीं आलमबाग, सरोजनीनगर, हसनगंज, कैंट में 23-23 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। ठाकुरगंज में 32, इंदिरानगर में 32, बाजारखाला में पांच, चौक में 17, गोमतीनगर में 28, गोमतीनगर विस्तार में 12, गुडंबा में 15, मड़ियांव में 18, नाका में नौ, रायबरेली रोड के 14, चिनहट के 21, जानकीपुरम के 18, हजरतगंज में 17, आशियाना में 16, तालकटोरा में 26, बीकेटी में तीन, कुर्सी रोड के पांच, अलीगंज में सात, निशातगंज के दो लोग बीमारी की गिरफ्त में आ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.