लखनऊ, जेएनएन। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने राजधानी में 10वीं और 12वीं की यूपी बोर्ड परीक्षा-2020 के लिए प्रस्तावित 119 केंद्रों की सूची जारी कर दी है। प्रस्तावित सूची पर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने पत्र जारी कर 13 नवंबर तक केंद्रों के संबंध में आपत्तियां मांगी हैं। आपत्तियों के आधार पर जिलास्तरीय टीम अपनी रिपोर्ट परिषद को भेजेगी। उसके बाद परिषद द्वारा अंतिम सूची जारी की जाएगी। 

एक लखा से अधिक विद्यार्थी देंगे परीक्षा

इस बार राजधानी में 10वीं और 12वीं के करीब 1.2 लाख विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा देंगे। बीते दिनों ऑनलाइन माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर हुए आवेदन के बाद परिषद ने छंटनी के बाद 119 परीक्षा केंद्रों की प्रस्तावित सूची जारी की है। यह सूची माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट  www.upmsp.edu.in पर उपलब्ध है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि परिषद द्वारा जारी प्रस्तावित सूची के संबंध में आपत्तियां मांगी गई हैं। आपत्तियां दर्ज कराने की अंतिम तिथि 13 नवंबर है। 

जो कई वर्षों से नहीं बने थे केंद्र, वह भी सूची में 

पिछले कई वर्षों से नन्हे सिंह स्मारक इंटर कॉलेज, चंद्रशेखर आजाद इंटर कॉलेज और महेश सिंह सरस्वती इंटर कॉलेज अव्यवस्थाओं के चलते केंद्र नहीं बनाए जा रहे थे। इस बार यह कॉलेज भी केंद्र की सूची में शामिल हैं। 

डिबार हुए कॉलेजों भी सूची में शामिल 

राजधानी में पिछले कुछ वर्षों में डिबार हुए केंद्रों को भी सूची में शामिल किया गया है। डिबार हुए केंद्रों में मसालची टोला स्थित इंदिरा पब्लिक इंटर कॉलेज, टीपी नगर का बाल विद्या निकेतन गल्र्स इंटर कॉलेज, सरोजनीनगर का बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज और अमेठी पब्लिक स्कूल शामिल हैं।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप