लखनऊ, जेएनएन। अयोध्‍या मसले पर शनिवार यानि आज संभावित फैसले को लेकर राजधानी लखनऊ में दो दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। जिला प्रशासन ने फैसले के मद्देनजर शनिवार और रविवार को बंदी का यह निर्णय लिया है। शुक्रवार रात में जैसे ही इस बात का पता चला कि अयोध्या में विवादित स्थल पर फैसला आने वाला है, पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई। देर रात तक एसएसपी और जिलाधिकारी पुलिस लाइन में बैठक करते रहे।

अधिकारियों ने रेलवे, बस, मेट्रो स्टेशनों और सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारी किए। इसके बाद देर रात में सघन चेकिंग अभियान शुरू हो गया। शुक्रवार रात में 10 बजे से पहले ही शराब की दुकानें बंद हो गईं। उधर, लोगों ने भी सब्जी और राशन खरीदना शुरू कर दिया। वहीं पेट्रोल पंप और एटीएम पर भी लोगों की कतार दिखने लगी। पुलिस ने लोगों को अफवाहों से बचने और किसी प्रकार का तनाव न लेने की सलाह दी, जिसके बाद लोग वापस लौट गए। 

ग्रामीण इलाकों में सुरक्षा कड़ी 

शहर के अलावा ग्रामीण इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सभी ग्राम प्रधानों के साथ्ज्ञ बैठक कर पुलिस ने उन्हें शांति व्यवस्था बरकरार रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा संदिग्ध लोगों की चेकिंग कर उन्हें हिरासत में भी लिया गया है। शरारतीतत्वों पर नजर रखने के लिए थाना स्तर पर टीमें गठित की गई हैं और संबंधित बीट इंचार्ज को संवेदनशीलता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Divyansh Rastogi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप