Move to Jagran APP

दिवाली में 1500 आवंटी नए फ्लैट में रोशन करेंगे दीप

सरगम अपार्टमेंट में रजिस्ट्री कर के कब्जा देना शुरू किया। सृष्टि, पंचशील अपार्टमेंट के फ्लैटों की रजिस्ट्री एक नवंबर से।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 02:17 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 05:12 PM (IST)
दिवाली में 1500 आवंटी नए फ्लैट में रोशन करेंगे दीप
दिवाली में 1500 आवंटी नए फ्लैट में रोशन करेंगे दीप

लखनऊ, जेएनएन। एलडीए के करीब 1500 आवंटी इस दिवाली अपने नये आशियाने में दीप रोशन कर सकेंगे। कुर्सी रोड के सरगम अपार्टमेंट में प्राधिकरण ने हाल ही में रजिस्ट्री कर के कब्जा देना शुरू कर दिया है। सृष्टि और पंचशील अपार्टमेंट में प्राधिकरण एक नवंबर से रजिस्ट्री शुरू करेगा। इन तीनों अपार्टमेंट में लगभग 1500 फ्लैटों में रजिस्ट्री के जरिये दिवाली तक लोगों को अपने आशियाने का ख्वाब पूरा होने की संभावना है।

loksabha election banner

सृष्टि अपार्टमेंट की लागत बढ़ोतरी के नाम पर एलडीए कोई अतिरिक्त राशि नहीं ले रहा है। केवल फ्लैटों में बढ़े क्षेत्रफल का शुल्क ही लिया जाएगा। जबकि सरगम अपार्टमेंट में नौ फीसद तक लागत की बढ़ोतरी हो रही है, जिससे महंगे फ्लैटों में छह लाख रुपये तक अधिक भुगतान आवंटियों को करना पड़ेगा। एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह ने बताया कि हमने रजिस्ट्री का आगाज किया है।

कुर्सी रोड के सरगम अपार्टमेंट में कुल 650 और सृष्टि में 520 फ्लैटों की रजिस्ट्री की जा रही है। इसे अलावा फैजाबाद रोड के पंचशील अपार्टमेंट में टू बीएचके के लगभग 350 फ्लैटों की रजिस्ट्री के आवेदन स्वीकार किये जा रहे हैं। प्राधिकरण दफ्तर के भूतल पर बैठने वाले ओएसडी राजेश शुक्ल से संपर्क कर सकते हैं। जिनकी भी रजिस्ट्री की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, उनको  दिवाली तक हम हर हाल में लोगों को कब्जा दे देंगे।

सरगम में बढ़े दाम, सृष्टि में नहीं

सरगम अपार्टमेंट में लगभग नौ फीसद तक दाम प्राधिकरण ने बढ़ाए हैं। जिससे सबसे महंगे फ्लैट पर छह लाख रुपये का अतिरिक्त भुगतान लोगों को करना पड़ेगा। सृष्टि अपार्टमेंट में कोई दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। केवल उन फ्लैटों के दाम बढ़ेंगे, जिनका क्षेत्रफल बढ़ाया गया है। ये दाम भी आवंटन के समय की दरों के आधार पर ही बढ़ाए गए हैं।

अप्रैल में होगी स्मृति अपार्टमेंट की रजिस्ट्री

कुर्सी रोड के स्मृति अपार्टमेंट की रजिस्ट्री में सबसे अधिक समय लगेगा। प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता प्रताप शंकर मिश्र ने बताया कि मार्च 2019 तक निर्माण पूरा हो जाएगा। जिसके बाद में हम कब्जा देने की स्थिति में होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.