Move to Jagran APP

लक्ष्मण व लक्ष्मीबाई अवॉर्ड अब यूपी दिवस पर मिलेंगे

हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर होने वाले खेल दिवस को यूपी सरकार ने वर्ष 2015 से नियमित रूप से बड़े आयोजन के रूप में मनाया जा रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 09:19 AM (IST)
लक्ष्मण व लक्ष्मीबाई अवॉर्ड अब यूपी दिवस पर मिलेंगे
लक्ष्मण व लक्ष्मीबाई अवॉर्ड अब यूपी दिवस पर मिलेंगे

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। एशियन गेम्स की वजह से प्रदेश के सर्वोच्च खेल सम्मान लक्ष्मण और रानी लक्ष्मीबाई अवॉर्ड इस साल खेल दिवस पर नहीं दिए जा रहे हैं। यूपी खेल विभाग ने केंद्र सरकार की तर्ज पर जकार्ता (इंडोनेशिया) में चल रहे एशियन गेम्स का हवाला देकर यह फैसला किया है। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर होने वाले खेल दिवस को यूपी सरकार ने वर्ष 2015 से नियमित रूप से बड़े आयोजन के रूप में मनाया जा रहा। इसके तहत प्रदेश के सर्वोच्च खेल सम्मानों के अलावा राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के पदक विजेताओं को पुरस्कृत किया गया, लेकिन अब यह आयोजन यूपी दिवस के अवसर पर होगा। खेलमंत्री चेतन चौहान ने बताया कि प्रदेश सरकार ने हर क्षेत्र से जुड़े बड़े आयोजनों को एक साथ यूपी दिवस (24 जनवरी) के दौरान करना सुनिश्चित किया गया है। इसमें खेल सम्मान भी शामिल है। कोशिश होगी इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि खेल दिवस के उपलक्ष्य पर प्रदेश के हर जिले में हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। चूंकि इस वक्त खेल निदेशक के अलावा खेल जगत से जुड़े अधिकारी जकार्ता गए हैं। इसलिए हम ज्यादा कुछ नहीं कर पाए।

prime article banner

रोमाचक मुकाबले में रामाधीन सिंह कॉलेज विजयी:

खेल दिवस पर चौक स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता के पहले दिन सोमवार को रामाधीन सिंह इंटर कॉलेज की टीम ने रोमाचक मुकाबले में चौक स्टेडियम को 1-0 से हरा दिया। खेल के 27वें मिनट में रामाधीन कॉलेज की टीम ने शानदार गोल दागकर 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी। हालाकि इसके बाद पहले हाफ की समाप्ति तक यही स्कोर कायम रहा। दूसरे हाफ में भी दोनों ही टीमों की तरफ से कई जोरदार हमले हुए मगर किसी को भी सफलता नहीं मिली। इस तरह से निर्धारित समय तक यही स्कोर कायम रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.