Move to Jagran APP

सीतापुर में जहरीली गैस से सात लोगों की मौत के मामले में एक और आरोपी ने किया समर्पण

सीतापुर में फरवरी जहरीली गैस से सात लोगों की मौत के मामले में एक और आरोपी ने किया आत्म समर्पण।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 07:04 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 07:04 PM (IST)
सीतापुर में जहरीली गैस से सात लोगों की मौत के मामले में एक और आरोपी ने किया समर्पण
सीतापुर में जहरीली गैस से सात लोगों की मौत के मामले में एक और आरोपी ने किया समर्पण

सीतापुर, जेएनएन। बिसवां कस्बे के जलालपुर गांव के पास कथित केमिकल फैक्टरी से जहरीली गैस के रिसाव से सात लोगों की मौत के आठवें आरोपित रामप्रकाश मिश्र ने रविवार को कस्बा कोतवाली में आकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।पुलिस के मुताबिक वेस्टज केमिकल की खरीद बिक्री का यह मुख्य कारोबारी है। लखनऊ के बाजारखाला थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर के निवासी आरोपित राम प्रकाश मिश्र मूलत: सुल्तानपुर जिले के लंभुआ थाना क्षेत्र के मदनपुर गांव का रहने वाला है।  यह घटना के बाद से फरार चल रहा था।

loksabha election banner

पिछले महीने 6 फरवरी को हुई इस घटना से बिसवां कस्बे के आसपास के कई गांव जहरीली गैस से प्रभावित हुए थे। इसमें तीन बच्चों के साथ ही चार अन्य लोगों की मौत होती हुई थी। ये मजदूर कथित केमिकल फैक्ट्री के पड़ोस में ही कपड़ा कतरन फैक्ट्री में काम करने के बाद रात के समय सो रहे थे और वह सोते ही रह गए थे। इस घटना में पुलिस ने कथित केमिकल फैक्ट्री मालिक सुकेश गुप्ता को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया था। इसी तरह घटना के अगले दो तीन चार दिन में अन्य आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। लेकिन आठवें आरोपित राम प्रकाश मिश्रा पुलिस की पकड़ से अभी तक बाहर ही था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.