Move to Jagran APP

Sports News: लखनऊ में होंगे खेलो इंडिया हाकी लीग के फाइनल मुकाबले, 13 अक्टूबर से होगी शुरुआत

इस बार भी लखनऊ में खेलो इंडिया हाकी लीग के फाइनल मुकाबले होंगे। अंडर-16 लीग 13 से 20 अक्टूबर तक होगी। इसमें हरियाणा पंजाब दिल्ली ओडिशा जैसे राज्यों की टीमें लेंगी हिस्सा। अंडर-21 लीग की शुरुआत मो. शाहिद स्टेडियम गोमतीनगर में 18 नवंबर से होगी।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 07:40 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 07:40 AM (IST)
Sports News: लखनऊ में होंगे खेलो इंडिया हाकी लीग के फाइनल मुकाबले, 13 अक्टूबर से होगी शुरुआत
लखनऊ में होंगे खेलो इंडिया हाकी लीग के फाइनल मुकाबले।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। पिछले दो बार से खेलो इंडिया हाकी लीग के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद लखनऊ को एक बार फिर खेलो इंडिया महिला हाकी लीग के फाइनल मुकाबले की मेजबानी मिली है। पहले यहां पर लीग मुकाबले होने थे, अब हाकी इंडिया ने अंडर-16 और अंडर-21 के लीग और फाइनल मुकाबले मो. शाहिद स्टेडियम गोमतीनगर में कराने का फैसला किया है।

loksabha election banner

अंडर-21 लीग की शुरुआत 18 नवंबर से : बालिकाओं की अंडर-16 लीग 13 से 20 अक्टूबर तक होगी। इसमें हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, ओडिशा जैसे राज्यों की टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं, अंडर-21 लीग की शुरुआत 18 नवंबर से होगी। लीग में देश की चुनिंदा महिला टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें उत्तर प्रदेश की टीम भी हिस्सा लेगी। उत्तर प्रदेश की टीम का चयन सितंबर के आखिर या अक्टूबर की शुरुआत में होगा।

हाकी इंडिया का प्रिय सेंटर है लखनऊ : उत्तर प्रदेश की टीम अपने घर में उम्दा प्रदर्शन कर सके, इसके लिए संभावित टीम का विशेष प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा हाकी वर्ल्ड कप के बाद लखनऊ हाकी का बड़ा सेंटर 2016 में जूनियर हाकी वर्ल्ड कप के बाद लखनऊ हाकी का बड़ा सेंटर बन गया है। हाकी इंडिया का यह प्रिय सेंटर है।

सुविधाओं को देखते हुए लखनऊ सेंटर प्राथमिकता पर रहता : यहां की नीली टर्फ और अन्य सुविधाओं को देखते हुए लखनऊ सेंटर प्राथमिकता पर रहता है। हाकी इंडिया बालिकाओं की हाकी को बढ़ावा देने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मिलकर खेलो इंडिया महिला हाकी लीग का आयोजन करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.