Move to Jagran APP

भारत बंद के पीछे राजनीतिक साजिशकर्ता, भाजपा का किसी से विरोध नहींः केशव

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बंद के सवाल पर कहा कि भारत बंद के पीछे राजनीतिक साजिशकर्ता हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 06:13 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 07:46 AM (IST)
भारत बंद के पीछे राजनीतिक साजिशकर्ता, भाजपा का किसी से विरोध नहींः केशव
भारत बंद के पीछे राजनीतिक साजिशकर्ता, भाजपा का किसी से विरोध नहींः केशव

लखनऊ (जेएनएन)। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बंद के सवाल पर कहा कि भारत बंद के पीछे राजनीतिक साजिशकर्ता हैं। वह राजनीतिक फायदे के लिए ऐसे आंदोलनों को हवा दे रहे हैं। उपमुख्यमंत्री आज सपा, बसपा और कांग्रेस पर हमलावर थे। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यों से अगड़े, पिछड़े और अनुसूचित समाज के लोग भाजपा के साथ खड़े हैं। भाजपा को मिल रहे भारी समर्थन से विपक्षी दल घबरा गए हैं और वह तय नहीं कर पा रहे कि उनका प्रधानमंत्री पद का कौन उम्मीदवार होगा। 

loksabha election banner

भुर्जी समाज के प्रतिनिधि आए

पीडब्लूडी के विश्वेश्वरैया सभागार में केशव प्रसाद मौर्य भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। पिछले माह से ही सिलसिलेवार चल रहे इस सम्मेलन में गुरुवार को भुर्जी समाज के प्रतिनिधि आमंत्रित किए गए थे। केशव ने भुर्जी समाज के गौरवशाली इतिहास और भाजपा से उनके अटूट रिश्ते की चर्चा करते हुए कहा कि विपक्ष मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने में लगा है लेकिन, उत्तर प्रदेश की जनता ठान चुकी है कि फिर से दिल्ली की सरकार मोदी के नेतृत्व में ही बनेगी। बैठक को समाज कल्याण निर्माण निगम के अध्यक्ष बीएल वर्मा, पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम के अध्यक्ष बाबूराम निषाद, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष गोपाल अंजान, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश मंत्री नानकदीन भुर्जी, शकुंतला भारती ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में भुर्जी समाज के लोग आमंत्रित थे। 

एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने देगी सरकार 

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि भारत बंद राजनीतिक साजिश है। 2019 में मोदी की राह रोकने के लिए इस तरह की साजिशें हो रही हैं। भाजपा में कहीं कोई विरोध नहीं है। भाजपा शासन में कानून का राज है और किसी भी वर्ग के साथ एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग किसी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। भुर्जी सम्मेलन के बाद केशव पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। केशव ने कहा कि मुसलमानों से लेकर यदुवंशियों तक सभी को भाजपा जोड़ेगी क्योंकि सबका साथ-सबका विकास हमारा नारा है। तीन तलाक पर उन्होंने कहा कि यह गंभीर विषय है और इस पर मोदी ने मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने की पहल की है। 

सबका साथ सबका विकास जो हमारा लक्ष्य 

केशव मौर्य ने कहा कि भाजपा सरकार में कानून काम करता है। भाजपा सरकार में कोई दलित और आदिवासी को पीडि़त नहीं कर सकता, इसलिए कानून का विरोध करने का कोई विषय नहीं है। इसको सर्वसम्मति से लोक सभा और राज्यसभा में सभी दलों ने मिलकर पारित कराया है। 2019 में मोदी को रोकने के लिए इस प्रकार की साजिश हो रही है। ऐसी साजिश पहले भी होती रही है। मुस्लिम को जोडऩे के सवाल पर केशव ने कहा कि मुस्लिमों यदुवंशियों और सर्व समाज के लोगों को भी जोड़ेंगे। सबका साथ सबका विकास के अनुरूप काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.