Move to Jagran APP

ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए खुद को रखें हाइड्रेटेड, जानिए एक्सपर्ट राय

दैनिक जागरण लखनऊ के फेसबुक एक्टिविटी पेज पर लाइव थीं। इस दौरान उन्होंने लोगों को स्किन और बाल को सुरक्षित रखने के टिप्स दिए।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 05:53 PM (IST)
ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए खुद को रखें हाइड्रेटेड, जानिए एक्सपर्ट राय
ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए खुद को रखें हाइड्रेटेड, जानिए एक्सपर्ट राय

लखनऊ, जेएनएन। माइक्रो पिग्मेंटेशन एक ऐसा मैजिकल ट्रीटमेंट है, जिससे छोटे छोटे स्पॉट को स्किन टोन के साथ कवर किया जा सकता है। अगर किसी को ल्यूकोडर्मा की प्रॉब्लम है, जैसे हमने कई लोगों को देखा होगा जिनको सफेद दाग होते हैं। ऐसे में एक सेंटीमीटर स्क्वायर दाग अगर आपके चेहरे, हाथ पैर या कहीं पर भी है तो हम सराउडिंग स्किन से कलर मैच करा देते हैं। ये बातें कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ. पूर्णिमा रुद्राक्ष ने कहीं। वह शुक्रवार को दैनिक जागरण लखनऊ के फेसबुक एक्टिविटी पेज पर लाइव थीं। इस दौरान उन्होंने लोगों को स्किन और बाल को सुरक्षित रखने के टिप्स दिए।

loksabha election banner

डॉक्टर से परामर्श लेते रहें

बहुत सारे लोगों को ड्राई स्किन की समस्या होती है। इसके लिए खासतौर पर इस मौसम में खुद को हाइड्रेटेड रखने की जरूरत है। यह आपकी इम्यूनिट और स्किन के लिए भी अच्छा है। कोई भी चीज जो होती है वो मेंटेनेंस मांगती है। ऐसे में अगर आप ड्राई स्किन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए विटामिन सी, हाइड्रेशन और अधिक मात्रा में पानी पीते रहिए। साथ ही डॉक्टर से परामर्श भी लेते रहें।

बाल झड़ना आज कल की सबसे कॉमन परेशानी है

अगर आपके पैरेंट्स के बाल नहीं है तो हो सकता है एक उम्र तक आते आते आपके बाल भी गिर जाएं। आपका लाइफ स्टाइल बहुत स्ट्रेसफुल है तो भी यह समस्या हो सकती है। आपको थायरॉइड, एनीमिया, डायबिटीज और न्यूट्रीशन सप्लीमेंट अच्छा नहीं है तो भी आपको बाल झड़ने की समस्या हो सकती है। यह आज कल की सबसे कॉमन परेशानी है। जब भी आपके ज्यादा बाल गिरना शुरू हो जाएं तो डॉक्टर से जाकर परामर्श जरूर लें। इसके अलावा अगर आपकी उम्र तीस साल से कम है और आपके सर के और दाढ़ी के बाल सफेद होना शुरू हो गए हैं तो भी आपको डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.