Move to Jagran APP

ग्रीन पार्क अपने आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड की करेगा मेजबानी

कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के वनडे मुकाबले की मेजबानी करेगा लेकिन, कीवी टीम के दौरे का यह मैच ग्र्रीन पार्क में आखिरी वनडे मुकाबला भी होगा।

By Ashish MishraEdited By: Published: Fri, 29 Sep 2017 10:58 AM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2017 10:58 AM (IST)
ग्रीन पार्क अपने आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड की करेगा मेजबानी
ग्रीन पार्क अपने आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड की करेगा मेजबानी

लखनऊ (जेएनएन)। 29 अक्टूबर को कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के वनडे मुकाबले की मेजबानी करेगा लेकिन, कीवी टीम के दौरे का यह मैच ग्र्रीन पार्क में आखिरी वनडे मुकाबला भी होगा। यह घोषणा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने की। दिलीप ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले के अंतिम दिन का खेल देखने पहुंचे खन्ना ने कहा कि ग्र्रीन पार्क ऐतिहासिक मैदान है और लखनऊ का इकाना स्टेडियम भविष्य है। उन्होंने इसे देश के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक बताया।

loksabha election banner


लखनऊ का इकाना स्टेडियम न्यूजीलैैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले की मेजबानी का तगड़ा दावेदार था। इसी वजह से बीसीसीआइ ने कीवी टीम के दौरे के आखिरी वनडे की मेजबानी उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) को सौंपी दी। कई उतार-चढ़ाव के बाद आखिरकार गुरुवार को खन्ना ने कानपुर को मेजबानी देने का एलान किया, वह भी इकाना स्टेडियम की मीडिया गैलरी में बैठकर। उन्होंने कहा कि एक महीने का समय बचा है, ऐसे में ग्रीनपार्क को ही मेजबानी देने का फैसला किया गया है। हालांकि यह ग्रीन पार्क का आखिरी वनडे होगा, हम इसे भविष्य में टेस्ट सेंटर के दौर पर इस्तेमाल करते रहेंगे।


कहा कि इकाना स्टेडियम हर मामले में वल्र्ड क्लास है। मैैं यहां पहली बार आया और इसे देखकर आपको लगता है कि आप बेहतरीन स्टेडियम में हैैं। खन्ना ने कहा कि अगर दो-ढाई महीने का समय और होता तो यह वनडे मुकाबला यहीं होता लेकिन, अभी आउटर वॉल और दूसरे निर्माण कार्य चल रहे हैं, इसलिए हम कोई रिस्क नहीं ले सकते। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले कुछ महीने में ही स्टेडियम का काम पूरा हो जाएगा। यहां का मैदान, स्टैंड और व्यू बेहतरीन है।

मैैं पूरे दावे से कह सकता हूं कि यह देश के तीन-चार बेहतरीन स्टेडियमों में से एक है।
खन्ना ने कहा कि लखनऊ हर लिहाज से बेहतर है। यहां एयरपोर्ट है। कनेक्टिविटी आसान है। स्टेडियम बेहतरीन जगह है। होटल भी कई हैैं। ऐसे में भविष्य में कई अंतरराष्ट्रीय मैच यहीं होंगे। उन्होंने कहा कि यह आखिरी मैच है जिसकी मेजबानी लखनऊ को नहीं मिली, लेकिन भविष्य में ऐसा नहीं होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को वनडे कानपुर में खेला जाएगा। यह इस फॉर्मेट का आखिरी मैच ग्रीन पार्क में होगा। कुछ और वक्त होता तो हमें इकाना स्टेडियम में मैच कराने में खुशी होती। यह स्टेडियम भविष्य का स्टेडियम है।
- सीके खन्ना, बीसीसीआइ के कार्यवाहक अध्यक्ष 
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.