Move to Jagran APP

Kamlesh Tiwari Murder case: संजय नाम से फेसबुक अकाउंट चलाता था मोइनुद्दीन Lucknow News

कमलेश तिवारी हत्‍याकांड का आरोपितों ने भी फर्जी आइडी से सोशल मीडिया पर बनाया था अकाउंट।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 07:32 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 07:32 AM (IST)
Kamlesh Tiwari Murder case: संजय नाम से फेसबुक अकाउंट चलाता था मोइनुद्दीन Lucknow News
Kamlesh Tiwari Murder case: संजय नाम से फेसबुक अकाउंट चलाता था मोइनुद्दीन Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड का दूसरा आरोपित मोइनुद्दीन खुर्शीद पठान भी 'हिंदू नाम से फेसबुक पर अकाउंट बनाकर उनके संपर्क में था। रोहित सोलंकी के नाम से हत्यारे अशफाक ने अपना फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया था। जबकि पार्टी में संजय के नाम से दूसरे हत्यारोपित ने भी फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर साजिश में भूमिका निभाई।

loksabha election banner

जांच एजेंसियों ने अशफाक के फेसबुक अकाउंट की पड़ताल की तो संजय नाम के एक युवक की आइडी पर शक हुआ। यह आइडी इस वर्ष मई में उस समय बनाई गई, जब अशफाक ने रोहित सोलंकी के नाम से फर्जी आइडी बनाई थी। इस आइडी के जरिए अशफाक ने संजय को अपने साथ जोड़ा था। संजय के नाम से मोइनुद्दीन खुर्शीद पठान हिंदू समाज पार्टी से जुड़ा हुआ था। जांच एजेंसियां रोहित सोलंकी के फेसबुक अकाउंट के जरिए जुडऩे वाले हर व्यक्ति की पड़ताल कर रही हैं।

दोनों ने अपलोड की हिंदुत्व से जुड़ी पोस्ट

अगस्त में जबलपुर में खाना डिलीवरी करने वाली कंपनी के गैर हिंदू कर्मचारी के होने का मुद्दा गरमाने पर रोहित सोलंकी और संजय की फेसबुक आइडी से तीखी प्रतिक्रिया जताई गई थी।

10 अक्टूबर को आया था संदेश

अशफाक ने रोहित सोलंकी बनकर हिंदू समाज पार्टी के पश्चिमी क्षेत्र के प्रभारी गौरव गोस्वामी को मैसेज भेजा था। अशफाक ने गौरव से 20 अक्टूबर को अमीनाबाद के गंगा प्रसाद मेमोरियल हाल में आयोजित होने वाले सम्मेलन के बारे में बात करना चाहा था। हालांकि गौरव गोस्वामी ने वाट्सएप पर उस संदेश का कोई जवाब नहीं दिया था। इसके बाद अशफाक गौरव गोस्वामी को फोन करता रहा। वह कमलेश तिवारी के कार्यालय में ही उनके साथ गौरव को भी मिलने की बात लगातार करता रहा। हालांकि गौरव ने व्यस्तता बताते हुए मिलने से मना कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.