अयोध्या, जेएनएन। मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर मंगलवार को अयोध्या में सीजेएम द्वितीय न्यायालय में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद न्यायलय में 25 अक्टूबर तक के लिए फैसले को सुरक्षित रख लिया है। बता दें कि गत चार अक्टूबर को तपस्वी छावनी के संत परमहंस ने धारा 156/3 के तहत हाजी महबूब के खिलाफ न्यायालय में याचिका दायर की है। 

यह है मामला 

गत चार अक्टूबर को अयोध्‍या कोतवाली में संत परमहंस ने बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी थी। संत ने एक निजी चैनल द्वारा किए गए के स्टिंग ऑपरेशन के हवाले से राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी। उनका दावा है कि चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कहा हाजी महबूब ने 6 दिसंबर वर्ष 1992 में कारसेवकों पर बम फेंकने की बात स्वीकार की है। साथ ही स्टिंग ऑपरेशन में और भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। जिसके आधार पर उन्‍होंने हाजी महबूब पर राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। इस पर मंगलवार को  सीजेएम द्वितीय न्यायालय में सुनवाई हुई। जिसके बाद न्यायलय ने फैसले को 25 अक्टबूर तक के लिए सुरक्षित रख लिया है। 

यह भी पढ़ें :Ayodhya Case : विवादित ढांचा के पक्षकार हाजी महबूब का बड़ा बयान, कहा- मुस्लिम पक्ष में फैसला आया तो नहीं बनेगी मस्जिद

बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ संत परमहंस ने दी तहरीर

 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप