Move to Jagran APP

मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ हुई सुनवाई, फैसला 25 अक्टबूर तक सुरक्षित Ayodya News

अयोध्या में मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर हुई सुनवाई। कोर्ट ने 25 अक्टूबर तक सुरक्षित किया फैसला।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 02:34 PM (IST)
मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ हुई सुनवाई, फैसला 25 अक्टबूर तक सुरक्षित Ayodya News
मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ हुई सुनवाई, फैसला 25 अक्टबूर तक सुरक्षित Ayodya News

अयोध्या, जेएनएन। मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर मंगलवार को अयोध्या में सीजेएम द्वितीय न्यायालय में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद न्यायलय में 25 अक्टूबर तक के लिए फैसले को सुरक्षित रख लिया है। बता दें कि गत चार अक्टूबर को तपस्वी छावनी के संत परमहंस ने धारा 156/3 के तहत हाजी महबूब के खिलाफ न्यायालय में याचिका दायर की है। 

loksabha election banner

यह है मामला 

गत चार अक्टूबर को अयोध्‍या कोतवाली में संत परमहंस ने बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी थी। संत ने एक निजी चैनल द्वारा किए गए के स्टिंग ऑपरेशन के हवाले से राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी। उनका दावा है कि चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कहा हाजी महबूब ने 6 दिसंबर वर्ष 1992 में कारसेवकों पर बम फेंकने की बात स्वीकार की है। साथ ही स्टिंग ऑपरेशन में और भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। जिसके आधार पर उन्‍होंने हाजी महबूब पर राष्‍ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। इस पर मंगलवार को  सीजेएम द्वितीय न्यायालय में सुनवाई हुई। जिसके बाद न्यायलय ने फैसले को 25 अक्टबूर तक के लिए सुरक्षित रख लिया है। 

यह भी पढ़ें :Ayodhya Case : विवादित ढांचा के पक्षकार हाजी महबूब का बड़ा बयान, कहा- मुस्लिम पक्ष में फैसला आया तो नहीं बनेगी मस्जिद

बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब के खिलाफ संत परमहंस ने दी तहरीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.