लखनऊ (वेब डेस्क)। पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा युवा नेता जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हो सकते हैं। जितिन प्रसाद को आज दिल्ली बुलाया गया है।

जितिन प्रसाद को आज अचानक से दिल्ली तलब किया गया है। जिसके बाद वह नैनीताल से दिल्ली रवाना हो गये हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कल दिल्ली में उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद के बीच कल नये प्रदेश अध्यक्ष को लेकर मंत्रणा हुई थी। अचानक जितिन का आज दिल्ली बुलावा आने पर कयास तेज हो गए हैं कि जितिन प्रसाद ही अब निर्मल खत्री की जगह उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष होंगे।

कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बड़े फेरबदल के सुझाव दिए थे। जिससे बाद से पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व अब विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में प्रदेश ईकाई की ओवरहॉलिंग में लगा है। पार्टी हाई कमान ने मधुसुदन मिस्त्री की जगह गुलाम नबी आजाद को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का प्रभारी नियुक्त किया है। जिसके बाद से ही अटकलें तेज हैं कि निर्मल खत्री की जगह एक नये और युवा चेहरे को कांग्रेस अध्यक्ष की कमान मिल सकती है। रेस में डॉ राजेश मिश्रा का भी नाम था, लेकिन जब आज जितिन प्रसाद को दिल्ली बुलाया गया तो उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने की संभावना काफी मजबूत हो गई। प्रदेश अध्यक्ष के बारे में आज ही लखनऊ में पार्टी के प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद औपचारिक घोषणा कर सकते हैं।

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप