Move to Jagran APP

Pilot की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत-फटे मिले कपड़े, एक महीने पहले हुई थी लव मैरिज Lucknow News

मृतका कोस्ट गार्ड हल्दिया से रिटायर्ड थी। 30 मई 2019 को मृतका की लव मैरिज जेट पायलट से हुई थी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 07:28 AM (IST)
Pilot की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत-फटे मिले कपड़े, एक महीने पहले हुई थी लव मैरिज Lucknow News
Pilot की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत-फटे मिले कपड़े, एक महीने पहले हुई थी लव मैरिज Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक 30 वर्षीय महिला की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला सुबह जेठानी के साथ चाय पीकर फ्लैट से बाहर निकली थी। अपार्टमेंट के इलेक्ट्रिशियन से महिला की मौत की सूचना मिली। मृतका कोस्ट गार्ड हल्दिया से रिटायर्ड थी। स्नेहा ने नौकरी से कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था।

loksabha election banner

एक महिने पहले ही मृतका की लव मैरिज स्‍पाइस जेट के पायलट से शादी हुई थी। मृतका के फटे कपड़े कुछ और कहानी बयां कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टर्माटॅम के लिए भेजा। पुलिस के मुताबिक, मामले की छानबीन की जा रही है। पीएम रिपार्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। 

 

ये है पूरा मामला 
मामला अंसल गोल्फ सिटी के पीछे बने अपार्टमेंट स्थित सेलिब्रेटी गार्डन ई ब्लाक का है। यहां दूसरी मंजिल के फ्लैट नंबर 201 में मृतका स्नेहलता (30), पति अरविंद कुमार सिंह व जेठ अजय और जेठानी सुप्रिया सिंह के साथ रहती थी। मूलरूप से पिथौरागढ़ निवासी मृतका की शादी 30 मई 2019 को प्रतापगढ़ के अंतु ग्राम निवासी अरविंद से लव मैरिज हुई थी। स्नेहा के जेठ अजय सिंह के मुताबिक वह और अरविंद पिछले कुछ दिन से प्रतापगढ़ के अंतुपुर गांव स्थित अपने मूल निवास गए थे। स्नेहा और अरविंद ने शादी डॉट कॉम के जरिए परिवार वालों की सहमति से 30 मई 2019 को लव मैरिज की थी। रविवार सुबह करीब आठ बजकर 10 मिनट पर नौकरानी सानिया ने स्नेहा को चाय  दी थी। कुछ देर बाद स्नेहा की किसी से फोन पर बातचीत हुई और वह  फ्लैट से बाहर निकल गईं। 

 

पौने नौ बजे लिफ्ट से गई थी ऊपर
सीसी कैमरे में सुबह आठ बजकर 44 मिनट पर स्नेहा फ्लैट से निकलकर दूसरे तल पर लिफ्ट में प्रवेश करते देखी गई हैं। एक मिनट बाद वह आठवें तल पर लिफ्ट से बाहर निकलकर सीढिय़ों के रास्ते छत पर जाते नजर आई। इसके कुछ ही देर बाद अपार्टमेंट के लोगों को तेज आवाज सुनाई दी। शोर सुनकर लोग बाहर निकले तो स्नेहा नीचे जमीन पर लहुलुहान पड़ी थीं। उनके कपड़े फटे थे। एक पैर में जूता था, जबकि दूसरा शव से कुछ दूर पड़ा था। छत पर स्नेहा के साथ क्या हुआ, इसके बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। सूत्रों का कहना है कि छत पर एक शख्स भी मौजूद था, जिसे स्नेहा के छत पर जाने से पहले ऊपर जाते हुए देखा गया। हालांकि पुलिस इस बाबत अभी कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दे सकी है।

स्नेहा के जाते ही नीचे आया था गार्ड
सीसी कैमरे की पड़ताल में सामने आया है कि स्नेहा और अजनबी शख्स के छत पर जाने के दौरान अपार्टमेंट का सुरक्षाकर्मी रामनरेश नीचे आ गया था। बताया गया कि रामनरेश नौवें तल पर ही रहता है। पुलिस ने सभी सुरक्षाकर्मियों और अपार्टमेंट की देखरेख में तैनात कर्मचारियों का ब्योरा एकत्र किया है।

फटे थे स्नेहलता के कपड़े, सीसी कैमरा में कैद संदिग्ध
मृतका के फटे कपड़े अलग ही कहानी बयां कर रहे थे। बताया जा रहा है कि अपार्टमेंट में लगे सीसी कैमरे में मृतका आठवें फ्लोर पर जाती हुई दिखाई दी है। वहीं, उसके बाद एक संदिग्ध युवक भी पीछे जाता नजर आया है। पुलिस सीसी कैमरे की मदद से मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है। 

क्‍या कहना है पुलिस का ?
एसएसपी कलानिधी नैथानी के मुताबिक, घटना के वक्त फ्लैट में जेठानी के साथ उनके दो बच्चे और नौकरानी मौजूद थे। मामले की छानबीन की जा रही है। पीएम रिपार्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.