Move to Jagran APP

जेट एयरवेज की आबूधाबी की उड़ान पांच से निरस्त

कंपनी ने कहा, कोहरे के कारण चार महीने के लिए किया निरस्त। एयर लाइन सेक्टर के विशेषज्ञों ने कहा कोहरा नहीं है इसकी वजह ।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 08:54 AM (IST)
जेट एयरवेज की आबूधाबी की उड़ान पांच से निरस्त
जेट एयरवेज की आबूधाबी की उड़ान पांच से निरस्त

लखनऊ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से आबूधाबी जाने वाली जेट एयरवेज की इंटरनेशनल उड़ान पांच दिसंबर से निरस्त कर दी जाएगी। कंपनी का दावा है कि घने कोहरे के कारण इस विमान को चार महीनों के लिए निरस्त किया गया है। हालांकि विमान क्षेत्र के विशेषज्ञों के मुताबिक कोहरा इस विमान के निरस्त होने का कारण नहीं बन सकता। ऐसा तब है जबकि लखनऊ एयरपोर्ट कैट 3 बी इंस्टुमेंटल लैंडिंग सिस्टम से लैस हो चुका है।

loksabha election banner

जेट एयरवेज का विमान शाम को पांच बजे लखनऊ से आबूधाबी रवाना होता है। इस विमान से प्रतिदिन औसतन 160 से 180 यात्री रवाना होते हैं। यह यात्री लखनऊ के अलावा बहराइच, गोंडा, उन्नाव सहित आसपास के कई जिलों के होते हैं। जेट एयरवेज में वेतन न मिलने पर पायलटों में पिछले कई दिनों से असंतोष पनपने की सूचनाएं आ रही हैं। विमान कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक कुछ पायलटों ने लंबी छुट्टी के आवेदन भी कर दिए हैं। शाम को पांच बजे लखनऊ से यह विमान रवाना होता है।

अब जबकि चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अब कैट 3 बी के कारण विमानों की लैंडिंग घने कोहरे में भी हो सकती है। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल इंटरनेशनल विमानों के निरस्त होने पर 160 से अधिक यात्रियों को दिक्कत न हो इसके लिए विमान को चार महीने के लिए निरस्त कर दिया गया है। जबकि एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक कोहरे के नाम पर किसी और कंपनी ने तो अब तक विमान निरस्त नहीं किए हैं। जेट ने भी केवल खाड़ी देश के विमान को निरस्त किया है। कंपनी ने अपनी परिचालन कारणों से विमान को निरस्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.