लखनऊ, जेएनएन। कमलेश तिवारी के हत्यारे अशफाक को उनकी हिंदू समाज पार्टी से जोडऩे के लिए गुजरात प्रभारी जैमिन दवे बापू घिर गए हैं। दो दिन पहले जहां एटीएस ने जैमिन बापू से पूछताछ की। वहीं अब पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी अशफाक को पार्टी से जोडऩे को लेकर सवाल उठाए हैं। सोशल मीडिया पर जैमिन बापू ने अशफाक को दिए नियुक्ति पत्र और उसका आधार सार्वजनिक कर दिया है। 

दरअसल ङ्क्षहदू समाज पार्टी से जुडऩे से पहले अशफाक ने रोहित सोलंकी के नाम से न केवल फेसबुक अकाउंट बनाया। उसने अपना आधार कार्ड भी इसी नाम से बनवाया। रोहित कुमार सोलंकी के नाम से अशफाक मई में पार्टी से जुड़ गया था। उसने फेसबुक पर हिंदू  समाज पार्टी और ङ्क्षहदुत्व के बारे में कई पोस्ट की। पार्टी से जुडऩे के बाद हिंदू  समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जैमिन दवे बापू ने तीन जून को अशफाक (कागजों पर रोहित कुमार सोलंकी) को सूरत का मीडिया सेल का प्रभारी बनाया था। जिसका नियुक्ति पत्र कमलेश तिवारी और जैमिन बापू की ओर से जारी किया गया था। आइटी सेल प्रभारी बनकर ही अशफाक ने हिंदुत्व के 50 नकली नाम से फेसबुक अकाउंट बनवाए। उनको हिंदू  समाज पार्टी से भी जोड़ा। पार्टी के फेसबुक अकाउंट से उसने देश भर के ङ्क्षहदुत्व विचारधारा के चार हजार लोगों को जोड़ लिया था। इसे देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष जैमिन बापू का वह कुछ ही दिन में खास बन गया। पार्टी की जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस की बधाई की होर्डिंग में जैमिन बापू के साथ अशफाक की फोटो लगायी जाने लगी। इन फोटो पर भी जैमिन बापू को इसकी भनक तक न लगी कि उनके साथ जिस युवक की फोटो लगी है वह 

राशिद के हाथ था फेसबुक अकाउंट

दुबई में कम्प्यूटर का काम कर चुके राशिद पठान ही अशफाक के साथ हिंदू समाज पार्टी के फेसबुक अकाउंट को चलाता था। फेसबुक पर होने वाली हर गतिविधि पर उसकी नजर बनी रहती थी। पार्टी से जुडऩे के बाद अशफाक ने जैमिन बापू को 50 हजार रुपये देने की बात कही थी। जिसपर जैमिन ने मना कर दिया था। रुपये देने के बहाने ही अशफाक लखनऊ आने वाला था। हालांकि यह बात न बन सकी थी। 

किया था नियम का पालन

जैमिन बापू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा है कि उन्होंने नियम के तहत पार्टी में रोहित सोलंकी को शामिल किया था। उसके नाम से आधार कार्ड और उसकी फोटो ली गई थी। रोहित सोलंकी के नाम से जब फ्रैंड रिक्वेस्ट आयी तो उसमें पहले से ही हिंदू समाज पार्टी के कई कार्यकर्ता उसकी लिस्ट में शामिल थे।

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप