Move to Jagran APP

Tejas Express: आइआरसीटीसी के लेह लद्दाख पैकेज में अब तेजस की अनुभूति, जानिए कब शुरू होगी बुकिंग

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) तेजस एक्सप्रेस को शामिल करते हुए लेह लददाख की यात्रा की शुरुआत कर रहा है। यह यात्रा 18 सितंबर को शुरू हो रही है। आइआरसीटीसी ने लेह लद्दाख के पैकेज की बुकिंग शुरू भी कर दी है।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 03:46 PM (IST)
Tejas Express: आइआरसीटीसी के लेह लद्दाख पैकेज में अब तेजस की अनुभूति, जानिए कब शुरू होगी बुकिंग
लखनऊ से लद्दाख वाया नई दिल्ली का सफर तेजस के साथ।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। देश की कारपोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस पर्यटकों के सुहाने सफर का हिस्सा बनेगी। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) तेजस एक्सप्रेस को शामिल करते हुए लेह लददाख की यात्रा की शुरुआत कर रहा है। यह यात्रा 18 सितंबर को शुरू हो रही है। आइआरसीटीसी ने लेह लद्दाख के पैकेज की बुकिंग शुरू भी कर दी है।

loksabha election banner

आइआरसीटीसी पर्यटन सेक्टर में आ रही तेजी को देखते हुए कई शहरों को लखनऊ से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अब भी कई शहरों को सीधी विमान सेवा नहीं है। ऐसे में आइआरसीटीसी पर्यटकों को विमान यात्रा के साथ अपनी कारपोरेट सेक्टर का भी अनुभव कराने की तैयारी कर रहा है। लखनऊ से लेह व लद्दाख भ्रमण के लिए हवाई टूर पैकेज की शुरुआत 18 सितंबर को होगी। जबकि आठ दिन व सात रात की यात्रा 25 सितंबर को समाप्त होगी।

पर्यटकों को लखनऊ से नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस से ले जाया जाएगा। नई दिल्ली से विमान का सफर लेह लददाख तक होगा। जबकि वापसी में भी विमान से नई दिल्ली तक यात्रा के बाद पर्यटक तेजस एक्सप्रेस से लखनऊ लौटेंगे। आइआरसीटीसी की ओर से पर्यटकों के लिए तीन सितारा होटल में खानपान व ठहरने की सुविधा के साथ स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा। लिकिर में होम स्टे के साथ स्तूप व मठ के दर्शन, शाम वैली , शांतिस्तूप, गुरुद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, हंडर व तुर्तुक गांव में स्थानीय सैर के साथ पेन्गॉन्ग झील का भ्रमण कराया जायेगा

इतना का होगा पैकेज: दो व्यक्तियों के एक साथ होटल में ठहरने पर प्रति यात्री का पैकेज क 38,600 रुपये का होगा। जबकि तीन व्यक्तियों के एक साथ होटल में ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति रू०-37,700 होगा। माता पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य 36,300 रुपये बेड सहित और 30,100 रुपये बिना बेड के होगा।

यहां करें बुकिंग: इस पैकेज की बुकिंग गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आइआरसीटीसी कार्यालय और वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन उपलब्ध होगी। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर

8287930910/8287930911/8287930914/8287930913/8287930912पर हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.