Move to Jagran APP

IRCTC Tour Package: राजस्थान घूमने के लिए आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार टूर पैकेज, यहां देखें डिटेल

लेह लद्दाख व केरल की यात्रा की अधिक डिमांड के कारण टूर पैकेज बनाने के बाद अब भारतीय रेलवे खानपान व पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) अक्टूबर माह में राजस्थान और गोवा की सैर कराएगा। आइआरसीटीसी को यात्रियों ने ऑनलाइन फीडबैक में राजस्थान और गोवा की सैर कराने की डिमांड की है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 07:31 AM (IST)
IRCTC Tour Package: राजस्थान घूमने के लिए आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार टूर पैकेज, यहां देखें डिटेल
राजस्थान यात्रा के पैकेज में पर्यटकों को लखनऊ से तेजस एक्सप्रेस से नई दिल्ली ले जाया जाएगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लेह लद्दाख व केरल की यात्रा की अधिक डिमांड के कारण टूर पैकेज बनाने के बाद अब भारतीय रेलवे खानपान व पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) अक्टूबर माह में राजस्थान और गोवा की सैर कराएगा। आइआरसीटीसी को यात्रियों ने ऑनलाइन फीडबैक में राजस्थान और गोवा की सैर कराने की डिमांड की है। जिसके बाद आइआरसीटीसी क्षेत्रीय कार्यालय ने इसका प्रस्ताव बनाकर दिल्ली मुख्यालय भेज दिया है। प्रस्ताव पर स्वीकृति मिलते ही रूट, दिन और उस पैकेज का मूल्य तय हो जाएगा।

loksabha election banner

आइआरसीटीसी की राजस्थान यात्रा के पैकेज में पर्यटकों को लखनऊ से तेजस एक्सप्रेस से नई दिल्ली ले जाया जाएगा। वहां से विमान से पर्यटक जयपुर पहुंचेंगे। जबकि जयपुर में एक दिन के ठहराव के बाद उनको उदयपुर व अन्य पर्यटन स्थलों की सैर करायी जाएगी। जयपुर से पर्यटकों का भ्रमण सड़क मार्ग से होगा। यह पैकेज पांच रात व छह दिन का प्रस्तावित है। जिसमें तेजस एक्सप्रेस की यात्रा, विमान का सफर, सड़क मार्ग से भ्रमण, तीनों समय के भोजन, तीन सितारा होटल में ठहरने की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा। यह यात्रा अक्टूबर माह के पहले और तीसरे सप्ताह में प्रस्तावित है। जबकि गोवा की यात्रा भी अक्टूबर में दूसरे सप्ताह में हो सकती है। लखनऊ से गोवा की सीधी विमान सेवा के यात्रियों को ले जाया जाएगा।

आइआरसीटीसी के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक राजस्थान व गोवा की यात्रा अक्टूबर माह में मुफीद मानी जाती है। इस समय कोरोना के मामले भी बहुत कम है। इसलिए कई लोग इस यात्रा के साथ अपना वर्क फ्रॉम होम को भी जारी रखना चाहते हैं। उनके लिए होटल व रिसार्ट में अलग व्यवस्था की जाएगी। आइआरसीटीसी मुख्यालय दो से तीन दिनों में प्रस्ताव को अपनी स्वीकृति दे देगा। जिसके बाद ही इसका पैकेज का शुल्क भी तय हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.