Move to Jagran APP

आइपीएल नाइनः गुजरात के शेरों का स्कोर अब तक आठ

गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना की उम्मीद पर खरा उतरते हुए कानपुर के ग्रीनपार्क में गुजरात लायंस ने आइपीएल नाइन में कोलकता नाइट रायडर्स को छह विकेट से करारी शिकस्त दी। वह अब तक तेरह में से आठ मैच जीत चुके हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 19 May 2016 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2016 12:04 AM (IST)
आइपीएल नाइनः गुजरात के शेरों का स्कोर अब तक आठ

लखनऊ। कप्तान सुरेश रैना की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए कानपुर के ग्रीनपार्क में गुजरात लायंस ने आइपीएल नाइन में कोलकता नाइट रायडर्स को छह विकेट से करारी शिकस्त दी। वह अब तक तेरह में से आठ मैच जीत चुके हैं। इस दौरान गुजरात के शेरों ने एक बार जीत की हैट्रिक तो एक बार हार की हैट्रिक बनाई है।

loksabha election banner
  • 11 अप्रैल को गुजरात का सामना पंजाब से था तब पंजाब को पांच विकेट से पटक दिया।
  • 14 अप्रैल को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से सामना था। यहां भी सात विकेट से गुजरात जीत गया।
  • 16 अप्रैल को मुंबई टीम को तीन विकेट से पीटकर गुजरात ने जीत की हैट्रिक कर ली।
  • लेकिन 21 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 विकेट से रौंदकर आगाह कर दिया।
  • 24 अप्रैल को गुजरात लायंस ने रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह विकेट से हराया।
  • 27 अप्रैल को गुजरात ने दिल्ली को अंतिम गेंद पर एक रन से पीट दिया।
  • 29 अप्रैल को गुजरात के शेरों ने पुणे को तीन विकेट से हराया।
  • 01 मई आठवें मैच में गुजरात लायंस पंजाब से 23 रन से हार गया।
  • 03 मई को दिल्ली से गुजरात आठ रन से करीबी अंतर से हार गया।
  • 06 मई को गुजरात हैदराबाद से पांच विकेट से हार गया।
  • 08 मई को गुजरात ने फिर कोलकाता को पांच विकेट से हराया।
  • 14 मई को गुजरात बेंगलूर से बड़े अंतर 144 रन से पिट गया।

रैना को था मैच जीतने का भरोसा

आइपीएल में एक मैच के ब्रेक के बाद टीम के साथ जुड़े गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना को भरोसा है कि उनकी टीम ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर में जीत दर्ज करेगी। आज मैच से पहले रैना ने मीडिया से वार्ता की। रैना ने कहा कि कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम गुजरात लायंस का दूसरा होम ग्राउंड है। इस स्टेडियम में हमारी टीम के अधिकांश खिलाडिय़ों ने काफी मैच खेले हैं। यहां पर हमको खेलने का काफी अनुभव है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में आइपीएल का पहला मैच हो रहा है, इस मैच को लेकर हम काफी रोमांचित हैं। गुजरात लायंस टीम के कप्तान सुरेश रैना ने ग्रीन पार्क में आज होने वाले आईपीएल के पहले मैच के आयोजन के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ आइपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि आईपीएल मैच का आयोजन उत्तर प्रदेश में होने से यहां के क्रिकेट फैंस को भी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यह मेरा होम ग्राउंड है और यहां मैंने कई मैच खेले हैं। यहां पर डे-नाईट मैच का आयोजन पहली बार होने जा रहा है। बतौर कप्तान यह कानपुर में उनका पहला मैच है, वह इस मैच में जीत के साथ शुरूआत करने को पूरा जोर लगा देंगे। आज गुजरात लायंस का मुकाबला गौतम गंभीर की अगुआई वाली कोलकता नाइट राइडर्स से होगा। सुरेश रैना हाल ही में पिता बने हैं। उनकी बेटी ग्रेसिया के 15 मई को हालैंड के एम्सटर्डम में जन्म के बाद वह आईपीएल का पहला मैच खेलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.