Move to Jagran APP

Part Time PhD Admission: लखनऊ विश्वविद्यालय में दो महीने पहले हुए इंटरव्यू, नतीजे अब तक नहीं

लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया अब तक पटरी पर नहीं आ सकी है। पहले एलएलएम एमबीए सहित कई प्रवेश परीक्षा के नतीजों में डेढ़ महीने की देरी हुई। अब पहली बार हो रहे पार्ट टाइम पीएचडी दाखिले के परिणाम भी करीब दो महीने में जारी नहीं हो पाए हैं।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 03:08 PM (IST)
Part Time PhD Admission: लखनऊ विश्वविद्यालय में दो महीने पहले हुए इंटरव्यू, नतीजे अब तक नहीं
एलूय ने पहली बार नौकरी करने वालों के लिए पार्ट टाइम पीएचडी शुरू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया अब तक पटरी पर नहीं आ सकी है। पहले एलएलएम, एमबीए सहित कई प्रवेश परीक्षा के नतीजों में डेढ़ महीने की देरी हुई। अब पहली बार हो रहे पार्ट टाइम पीएचडी दाखिले के परिणाम भी करीब दो महीने में जारी नहीं हो पाए हैं। ऐसे में अभ्यर्थी नतीजों के इंतजार में हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने पहली बार नौकरी करने वालों के लिए पार्ट टाइम पीएचडी शुरू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। फिर सभी जगह से अनुमति मिलने के बाद प्रवेश सेल ने 25 विषयों में 92 सीटों पर आनलाइन आवेदन लिए। अभ्यर्थियों के चयन के लिए शोध लेखन, साक्षात्कार, शैक्षिक योग्यता आदि को मिलाकर प्रक्रिया पूरी की गई। 

loksabha election banner

अनुमोदन के लिए भेजी जा चुकी है सूचीः विभागों में विभागीय शोध समिति के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर डीन एडमिशन प्रो. वीके शर्मा को भेज दी गई। उन्होंने भी सितंबर के दूसरे सप्ताह में दावा किया कि विभागों से चयनित अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर कुलपति के अनुमोदन के लिए उनके कार्यालय में भेज दी गई। लेकिन अब तक इसके दाखिले के लिए मेरिट ही जारी नहीं हो पाई है। जिसकी वजह से प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि दीपावली के बाद यह प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

पार्ट टाइम पीएचडी दाखिले के लिए तैयारी पूरी है। दीपावली के बाद मेरिट जारी कर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। -डा. दुर्गेश श्रीवास्तव, प्रवक्ता, लखनऊ विश्वविद्यालय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.