Move to Jagran APP

बसपा मुखिया मायावती पर वसूली का आरोप लगाकर इंद्रजीत सरोज बसपा से बाहर

इंद्रजीत सरोज ने कहा है कि उनको पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों से नौ से 22 लाख रुपए तक वसूलने का दिया था। सरोज के आरोपों पर पार्टी ने चुप्पी साध रखी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Aug 2017 11:22 AM (IST)Updated: Thu, 03 Aug 2017 12:44 PM (IST)
बसपा मुखिया मायावती पर वसूली का आरोप लगाकर इंद्रजीत सरोज बसपा से बाहर
बसपा मुखिया मायावती पर वसूली का आरोप लगाकर इंद्रजीत सरोज बसपा से बाहर

लखनऊ (जेएनएन)। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के बेहद विश्वासपात्र में से एक इंद्रजीत सरोज ने भी उनका साथ छोड़ दिया। स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी तथा ठाकुर जयवीर सिंह के बाद अब सरोज ने भी मायावती पर बेहद गंभीर आरोप जड़े हैं। 

loksabha election banner

इंद्रजीत सरोज ने कहा है कि उनको पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों से नौ से 22 लाख रुपए तक वसूलने का दिया था। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा पूर्व कैबिनेट मंत्री इंद्रजीत सरोज ने भी मायावती का साथ छोड़ दिया है। सरोज ने कल पार्टी की मुखिया मायावती पर आरोपों की बौछार करते हुए कहा कि मायावती ने हर विधानसभा क्षेत्र से नौ से 22 लाख लाख रुपए वसूलने को कहा था।

पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज ने कहा कि आठ जुलाई को लखनऊ में बुलाई गई जोन इंचार्ज, जिला प्रभारी और बड़े पदाधिकारियों की बैठक में मायावती ने हर विधानसभा क्षेत्र से नौ लाख से 22 लाख रुपए वसूलने का निर्देश दिया था। इसमें वेस्ट यूपी के लिए प्रति विधानसभा क्षेत्र 22 लाख रुपए और लखनऊ, इलाहाबाद व कानपुर मंडलों में 15 लाख रुपए प्रति विधानसभा क्षेत्र जमा करने को कहा था। इसके लिए विधानसभा क्षेत्रवार रजिस्टर बनाने और गांव-गांव घूमकर पैसा इकठ्ठा करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में भाजपा के सामने चुनौती उप चुनाव, उम्मीदवार चयन पर मशक्कत

सरोज ने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव के साथ लखनऊ जोन की जिम्मेदारी भी देख रहा था। बैठक के बाद ही मैंने अपने क्षेत्र के लोगों से कह दिया कि अब न चुनाव लडूंगा, न किसी से पैसा मांगूंगा और न पैसा दे पाऊंगा। जब यह बात बहनजी तक पहुंची तो उन्होंने दो अगस्त को फोन किया। उनको भी पैसे की वसूली कर पाने में असमर्थता बता दी। इसके बाद उन्होंने सभी पदों से हटाने का फरमान सुना दिया।

यह भी पढ़ें: मायावती को झटकाः इंद्रजीत सरोज ने 250 समर्थकों समेत बसपा छोड़ी

सरोज ने कहा कि मायावती ने पैसों की भूख में पार्टी को खत्म कर दिया। अब उन्हें सिर्फ परिवार की चिंता है, समाज व गरीबों से कोई वास्ता नहीं रहा। हर चुनाव में लगातार हार के बाद भी पैसे की वसूली बंद नहीं कर रहीं हैं। उन्होंने पार्टी को खत्म करने का संकल्प ले लिया है। इंद्रजीत सरोज ने कहा वह जल्दी ही लखनऊ पहुंचकर अपने समर्थकों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। सरोज का पार्टी छोडऩा बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: बसपा में बगावत से टूटता-बिखरता जा रहा मायावती का तिलिस्म

बसपा में एक के बाद एक बड़े नेता मायावती पर पैसे वसूलने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ रहे हैं। इंद्रजीत सरोज के आरोपों पर पार्टी ने चुप्पी साध रखी है। अब तो माना जा रहा है कि इंद्रजीत सरोज के बाद कई अन्य विधायक भी इस्तीफा दे सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.