लखनऊ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी में एक के बाद एक आपराधिक वारदातों को बेखौफ बदमाश अंजाम दे रहे हैं। शुक्रवार को लखनऊ बार एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष आदर्श मिश्रा पर जानलेवा हमला हुआ। बाइक सवार बदमाशों ने स्कॉर्पियो सवार कोषाध्यक्ष और उनके साथी संगीत पर ओमेक्स रेजीडेंसी के पास अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। घटना में पूरी गाड़ी क्षतिग्रस्‍त हो गई। स्‍थानीय लोगों को आता देख बदमाश भाग निकले। हमले में कोषाध्यक्ष और उनके साथी संगीत बाल-बाल बचे। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

ये है पूरा मामला 

मामला सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के अंतर्गत ओमेक्स रेजीडेंसी के पास का है। यहां सरसवां स्थित रिश्‍तेदार का निर्माणाधीन मकान देखने लखनऊ बार एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष आदर्श मिश्रा अपने साथी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष संगीत शुक्ला के साथ स्कॉर्पियो से पहुंचे। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक मौके पर पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। कार के अंदर बैठे होने की वजह से आदर्श मिश्रा और संगीत बाल-बाल बचे। फायरिंग की आवाज सुनकर वहां काम कर रहे मजदूरों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। वहीं, मौके से हमलावर भाग निकले। घटना की जानकारी मिलते ही आननफानन में सुशांत गोल्फ सिटी इंस्‍पेक्‍टर अजय कुमार सिंह भारी फोर्स के साथ मौकै पर पहुंचे।

 

हमले की खबर मिलते ही पहुंचे वकील 

उधर, गोलियों से छलनी हुई स्कॉर्पियो की खबर मिलते ही पूर्व उपाध्यक्ष हनी दिक्षित राजेश सिंह गोलू समेत भारी संख्‍या में मौके पर अधिवक्ता पहुंचे। गोलियों से स्कॉर्पियो गाड़ी के दरवाजे व बोनट जगह-जगह छलनी हो गए थे।

 

हाई सिक्‍योरिटी एरिया, फिर भी भाग निकले हमलावार 

घटनास्‍थल से कुछ ही दूरी पर पुलिस मुख्‍यालय बना है। ताबड़तोड़ पांच राउंड फा‍यरिंग के बाद भी पुलिस के कान में भनक नहीं लगी। घटना को अंजाम देकर हमलावार पुलिस मुख्‍यालय की तरफ से भागने में कामयाब रहे। वहीं, पुलिस का कहना है मामले की छानबीन की जा रही है। 

एक के बाद एक हमलेे

  • इससे पहले यानी 13 फरवरी को लखनऊ जिला न्यायालय में बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर बम से हमला हुआ। वर्चस्व को लेकर कचहरी में वकीलों के दो गुट आमने-सामने आ गए। पहले गाली-गलौज फिर देखते ही देखते जमकर मारपीट हुई। तभी एक पक्ष ने दूसरे पर सुतली बम से हमला किया। हालांकि, इसमें किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त महामंत्री संजीव लोधी ने महामंत्री जीतू यादव समेत छह पर नामजद और 10 अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले की एफआइआर कराई है। उधर, जीतू यादव पर बार एसोसिएशन की बैठक के दौरान हमला हो गया। जीतू ने अज्ञात पर एफआइआर कराई है। वहीं, संजीव के साथी श्याम ने मारपीट का आरोप लगा जीतू यादव समेत अन्य पर रिपोर्ट कराई है। 
  • वहीं, 12 फरवरी को हिंदू जागरण मंच लखनऊ युवा वाहिनी के विधि प्रमुख व अधिवक्ता शैलेंद्र यादव पर बंथरा के पास जानलेवा हमला किया गया। हमले में वे बाल-बाल बच गए। गोली उनके हेलमेट को छूते हुए निकल गई। 
  • बता दें, 07 जनवरी को कृष्णानगर के स्नेहनगर निवासी अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी (32) की धारदार हथियार से कर दी गई थी। घटना के विरोध में वकीलों ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव को सीधे कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर रखकर जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन भी किया था। हत्याकांड मामले में पुलिस ने नौ लोग गिरफ्तार किए गए थे। 

Posted By: Divyansh Rastogi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस