लखनऊ, जेएनएन। दैनिक यात्रियों के लिए मेमू न चलने से परेशानी बढ़ती जा रही है। कइयों के लिए लखनऊ से कानपुर के बीच सफर करना बेहद कठिन हो गया है। बसों से सफर करने के कारण घर का बजट बिगड़ रहा है। यात्रियों ने रेलमंत्री से मेमू दोबारा शुरू करवाने के लिए आग्रह किया है। इससे कानपुर, सहारनपुर, बाराबंकी के यात्रियों को राहत हो जाएगी।  

रेलवे प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते मेल एक्सप्रेस, मेमू, पैसेंजर ट्रेनों का सफर सीमित कर दिया है। अभी लखनऊ से पुष्पक एक्सप्रेस, लखनऊ मेल और गोमती एक्सप्रेस का ही संचालन रेलवे प्रशासन कर रहा है। दैनिक यात्रियों के लिए चलने वाली मेमू बंद है। इससे यात्रियों को दिक्कतें होने लगी। 

लखनऊ कानपुर दैनिक यात्री एसोसिएशन के अध्यक्ष एसएस उप्पल ने बताया कि लखनऊ से कानपुर के बीच रोजाना आठ से दस हजार दैनिक यात्री मेमू में सफर करते थे। ऐसे ही बाराबंकी के लिए तीन से चार हजार यात्री और सहारनपुर के लिए दो से ढाई हजार यात्री सफर करते थे। लेकिन मेमू बंद हो जाने से उनके लिए दिक्कतें पैदा हो गई हैं। यात्रियों की मांग पर मेमू चलाने के लिए आग्रह किया गया है। ताकि उन्हें बस के महंगे किराए से मुक्ति मिल सके। एक तो कोरोना की वजह से नौकरियों के संकट है, उस पर महंगा किराया दैनिक यात्रियों के घर का बजट बिगाड़े दे रहा है। इतना ही नहीं रेलवे प्रशासन इन ट्रेनों का संचालन कोरोना की गाइडलाइन का अनुसरण करते हुए करना चाहिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021