Move to Jagran APP

तीन बार कोरोना जांच ने लगाया दुबई की सैर पर ब्रेक, आइआरसीटीसी कर रहा मंथन

आइआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस बात को लेकर मंथन चल रहा है कि यदि दुबई में उनके साथ गए एक या दो यात्री पॉजिटिव पाए गए तो उनके वहां 14 दिन क्वारंटाइन में रहने का खर्च कौन उठाएगा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 12:43 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 12:43 PM (IST)
तीन बार कोरोना जांच ने लगाया दुबई की सैर पर ब्रेक, आइआरसीटीसी कर रहा मंथन
पॉजिटिव होने पर खुद के खर्चे पर 14 दिन रहना होगा क्वारंटाइन।

लखनऊ, जेएनएन। नए साल में दुबई की सैर पर जाने वाले पर्यटकों के सामने वहां की सरकार का नियम आड़े आने लगा है। तीन बार कोरोना जांच कराने और पॉजिटिव आने पर खुद के खर्चे पर 14 दिन के क्वारंटाइन रहने के नियम के चलते अब भारतीय रेल खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) नए सिरे से मंथन में जुट गया है। दुबई सरकार ने भारत में कई लैब को अधिकृत किया है, जहां कोविड-19 की जांच होती है। दुबई पहुंचने से पहले पर्यटकों को अपनी कोरोना जांच इन्हीं लैबों में करानी होगी।

loksabha election banner

दुबई पहुंचने पर एयरपोर्ट पर दोबारा पर्यटकों की जांच की जाएगी। यदि रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो ही उनको सैर की अनुमति मिलेगी, लेकिन यदि रिपोर्ट पॉजिटिव हुई तो पर्यटकों को अपने खर्चे पर दुबई में 14 दिन क्वारंटाइन रहना होगा। दुबई से वापस आते समय पर्यटकों की तीसरी बार जांच की जाएगी। अब पर्यटकों को ङ्क्षचता इस बात की हो रही है कि तीन में से यदि अंतिम दोनों जांचों में एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी तो उनको 14 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा।

आइआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस बात को लेकर मंथन चल रहा है कि यदि दुबई में उनके साथ गए एक या दो यात्री पॉजिटिव पाए गए तो उनके वहां 14 दिन क्वारंटाइन में रहने का खर्च कौन उठाएगा। जनवरी में आइआरसीटीसी की दुबई की यात्रा प्रस्तावित है। कोरोना को लेकर जल्द ही आइआरसीटीसी मुख्यालय अपनी गाइड लाइन बनाएगा, जिसके बाद पैकेज लांच होगा। हालांकि आइआरसीटीसी ने पहले ही विमानों में सीटों की बुकि‍ंंग शुरू कर दी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.