Move to Jagran APP

पाकिस्तान को असरदार जवाब देगी सेना: जनरल वीके सिंह

पाकिस्तान के बारे में विदेश मंत्रलय की रणनीति के बारे में पूछने पर जवाब में उन्होंने कहा कि हम तो सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 10 May 2017 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 10 May 2017 01:59 PM (IST)
पाकिस्तान को असरदार जवाब देगी सेना: जनरल वीके सिंह
पाकिस्तान को असरदार जवाब देगी सेना: जनरल वीके सिंह

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ सेना को जो करना है करेगी। क्या करना है, कब और कैसे करना है, यह सेना को ही तय करना है लेकिन, यह तय है कि जो होगा वह सही समय पर और असरदार होगा।

loksabha election banner

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मेरी तरह आप भी अपनी सेना पर पूरा भरोसा रखें।पाकिस्तान के बारे में विदेश मंत्रलय की रणनीति के बारे में पूछने पर जवाब में उन्होंने कहा कि हम तो सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं। अगर कोई अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा तो उसे कूटनीतिक रूप से अलग-थलग किया जाता है।

देश में अलग से रक्षा मंत्री न होने के सवाल पर कहा कि इसका जवाब प्रधानमंत्री ही दे सकते हैं। प्रदेश में कानून-व्यवस्था के हालात में अपेक्षित सुधार न होने के सवाल पर कहा कि 15 साल पुराना मर्ज है। ठीक होने में कुछ समय लगेगा। प्रदेश की सत्ता में भाजपा भारी बहुमत से आई है। लिहाजा लोगों की उससे अपेक्षाएं भी अधिक हैं। केंद्र की मदद से राज्य सरकार इन अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी पूरी टीम इसमें लगी हुई है।

जनरल सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप जयंती पर मेरे यहां आने का मकसद लोगों को उनके देशप्रेम के जज्बे व जुनून के साथ उनके व्यक्तित्व और विचारधारा से अवगत कराना था। महाराणा प्रताप भी सबको लेकर चलते थे, भाजपा का भी नारा सबका साथ, सबका विकास है। अमेरिका के वीजा नीति को सख्त किए जाने के सवाल पर कहा, सरकार का प्रयास है कि अमेरिका अपने यहां भारत के लोगों के योगदान को समझने के बाद ही अंतिम रूप से कोई फैसला ले। इसके लिए बात जारी है।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम सहमति से हिंदुओं को सौंपे राम जन्मभूमि: स्वामी परमानंद

केजरीवाल पर आरोपों की जानकारी नहीं: अन्ना के आंदोलन और केजरीवाल से जुड़े सवालों पर उनका कहना था कि मैं अन्ना के आंदोलन में नहीं था, आंदोलन खत्म होने पर उनको जूस पिलाने जरूर गया था। अन्ना की अनिच्छा के बावजूद उनके कंधे पर बैठकर आए लोगों ने जब पार्टी बना ली तो मैंने एक संगठन बनाकर अन्ना का समर्थन किया था। केजरीवाल पर रिश्वत लेने के आरोप पर उन्होंने कहा कि मुझे न तो इसकी जानकारी है न मैंने पैसे का लेन-देन होते देखा है।

यह भी पढ़ें: जीत के साथ करना चाहूंगा इस सत्र का समापन सुरेश रैना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.