Move to Jagran APP

अंडर-19 चतुष्कोणीय सीरीज : संधु ने भारत बी को बनाया चैंपियन

अंडर-19 चतुष्कोणीय वनडे सीरीज के रोमांचक फाइनल में भारत बी ने बड़ा उलटफेर करते हुए भारत ए को दस रन से हराया। भारत बी के लिए कामरान इकबाल ने सभी मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी की।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:37 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 08:03 AM (IST)
अंडर-19 चतुष्कोणीय सीरीज : संधु ने भारत बी को बनाया चैंपियन
अंडर-19 चतुष्कोणीय सीरीज : संधु ने भारत बी को बनाया चैंपियन

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अंडर-19 चतुष्कोणीय वनडे सीरीज में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली भारत ए टीम को फाइनल मुकाबले में भारत बी ने दस रन से हरा दिया। भारत बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 141 रन बनाए। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ए टीम की 39.3 ओवर में 131 रनों पर ढेर हो गई। मैच के हीरो रहे टीम बी के अशोक संधु ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए नाबाद 36 रनों की पारी खेली और चार विकेट हासिल किए।

loksabha election banner

इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुए अंडर-19 चुतष्कोणीय के हाई वोल्टेज फाइनल में भारत ए की टीम उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। भारत बी टीम के कप्तान वेदांत मुर्कर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि भारत ए के राजेश मोहंती और यशस्वी जायसवाल ने बी को शुरुआती झटका देकर मुर्कर के फैसले को गलत साबित किया। इस सीरीज में शानदार दो अर्धशतक लगाने वाले भारत बी के ओपनर बल्लेबाज कामरान इकबाल (15 रन) राजेश मोहंती की इनस्विंगर को पढ़ नहीं सके और एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं तीसरे नंबर पर खेलने उतरे नीतीश कुमार रेड्डी भी इस महत्वपूर्ण मुकाबले में नहीं चले और आठ रन पर राजेश मोहंती के शिकार बने।

दूसरे छोर टिककर बल्लेबाजी कर रहे वामसी कृष्णा ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाए। हालांकि वह भी जब 37 रन पर थे  तो यशस्वी जायसवाल की एक अंदर आती गेंद को समझ नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए। पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जमाने वाले मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज समीर रिजवी (18 रन) ने निराश किया। समीर रिजवी को देसाइ ने राजेश मोहंती के हाथों कैच आउट कराया। जबकि प्रदोष रंजन पॉल सिर्फ एक रन बनाकर देसाइ की ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इस तरह से 87 रन तक बी टीम के छह बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। हालांकि अशोक संधु ने नाबाद 36 रनों की पारी खेलकर टीम को किसी तरह 100 रन के पार पहुंचाया। संधु ने इस दौरान 51 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके व दो छक्के लगाए। ए की तरफ से राजेश मोहंती और एसए देसाइ सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने तीन-तीन खिलाडिय़ों को आउट किए।

बेहद खराब रही टीम बी की शुरुआत
इसके जवाब में खेलने उतरी भारत ए टीम की शुरुआत बेहद खराब रही।  देखते ही देखते 57 रन तक ए टीम ने अपने चार महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। पिछले मुकाबले में शतक जडऩे वाली यशस्वी जायसवाल का भी बल्ला इस अहम मैच में खामोश रहा। यशस्वी 16 रन बनाकर संधु की गेंद पर कैच आउट हुए। वहीं प्रभसिमरन सिंह भी कुछ कमाल नहीं कर सके और नौ रन बनाकर चलते बने। कप्तान अनुज रावत भी सिर्फ 16 रन बनाकर साबिर खान की गेंद पर बोल्ड हो गए। संधु की घातक गेंदबाजी के आगे ए टीम के बल्लेबाज रन के लिए संघर्ष करते नजर आए। संधु ने दस ओवर में तीन मेडन के साथ सिर्फ 35 रन देकर चार विकेट झटके। साबिर खान ने भी संधु का अच्छा साथ निभाते हुए तीन खिलाडिय़ों को आउट किया। संधु को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि सीरीज में शानदार दो शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के रियास हसन मैन ऑफ द सीरीज बने। उधर दूसरे ग्र्राउंड पर हुए तीसरे स्थान के लिए मुकाबले में अफगानिस्तान ने नेपाल को 71 रनों से हरा दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.