लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक ओर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस को वाहन चेकिंग में अवैध वसूली न करने कड़े निर्देश दिए थे। इसके बावजूद भी पुलिस अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। राजधानी में बुधवार को एक ट्रैफिक हवलदार का अवैध वसूली करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वहीं एसएसपी कलानिधि के आदेश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सिपाही को निलंबित कर दिया गया और टीएसआइ के विरुद्ध विभागीय जांच के आदेश हो गए हैं। 

पुलिस की अवैध वसूली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो लखनऊ के चिनहट तिराहा का बताया जा रहा है। इस वीडियो में दिखने वाले ट्रैफिक हवलदार का नाम मोहम्मद इतफाल बताया जा रहा है। जो वाहन चेकिंग के नाम पर लोगों से अवैध वसूली करता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो में ट्रैफिक हवलदार एक आदमी को पैसे लेकर पुलिस बूथ के अंदर बैठे एक सिपाही के हाथ में पकड़ाता है। उसके जाने के बाद दोनों हवलदार पैसे बांट लेते हैं। 

वीडियो के वायरल होते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आ गए। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने वायरल वीडियो पर तत्काल कार्रवाई करते हुए एसपी ट्रैफिक से रिपोर्ट मांगी। जिसके बाद सिपाही को निलंबित कर दिया गया और टीएसआइ मोहम्मद इतफाल के विरूद्ध विभागीय जांच बैठा दी गई है।    

 

Posted By: Anurag Gupta

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस