लखनऊ, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने एक बार फिर जुलाई-2022 सत्र में नए प्रवेश के लिए तिथि बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी 30 सितंबर तक मास्टर डिग्री, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रोग्राम, डिप्लोमा, बैचलर डिग्री प्रोग्राम (जनरल, आनर्स) एवं सर्टिफिकेट कोर्स में आनलाइन, आफलाइन प्रवेश ले सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ignou.ac.in के माध्यम से आनलाइन आवेदन करके आगे की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

शुक्रवार को विश्वविद्यालय की वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक लखनऊ डा. मनोरमा सिंह ने नोटिफिकेशन जारी किया है।उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने पहले नौ सितंबर और फिर 22 सितंबर तक नए सत्र में प्रवेश का मौका दिया था। अब एक बार फिर तिथि बढ़ा दी गई है। अभ्यर्थी यूजी, पीजी, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं।

शिया कालेज में यूजी में वेटिंग लिस्ट वालों को कल तक प्रवेशः शिया पीजी कालेज में स्नातक स्तर पर बीए, बीएससी व बीकाम में प्रतीक्षारत छात्र-छात्राओं की चयनित सूची के अभ्यर्थियों को 25 सितंबर तक आनलाइन प्रवेश का मौका दिया गया है। मेरिट सूची कालेज के एडमिशन पोर्टल www.shiapgcollege.ac.in पर देख सकते हैं। प्रवेश समिति के निदेशक डा. मिर्जा मोहम्मद अबु तैय्यब ने बताया कि प्रतीक्षारत सूची के चयनित अभ्यर्थी अपना प्रवेश शुल्क कालेज के एडमिशन पोर्टल पर जाकर 25 सितंबर तक जमा कर सकते हैं। काउंसलिंग आनलाइन ही होगी। बीए, बीएससी व बीकाम प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट सूची 25 सितंबर को जारी की जाएगी। प्रवेश संबंधी समस्या के लिए कालेज के हेल्पलाइन नंबर 7080372122, 8090578428 पर संपर्क कर सकते हैं।

एमबीए, एमटीटीएम के इंटरव्यू के लिए आज आखिरी मौकाः लखनऊ विश्वविद्यालय ने एमबीए व मास्टर आफ टूरिज्म एंड ट्रवल मैनेजमेंट (एमटीटीएम) में प्रवेश परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने का एक और मौका दिया है। ऐसे अभ्यर्थी जो 19 से 22 सितंबर तक हुए इंटरव्यू में प्रतिभाग नहीं कर सके थे, उन्हें आज पूर्व सूची के अनुसार अंकित स्थान पर समय से अपने मूल पत्रों व उनकी दो प्रतियों के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

Edited By: Vikas Mishra