लखनऊ, जेएनएन। सूडा निदेशक की पत्नी अनीता की संदिग्ध मौत के मामले में उमेश सिंह ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराने वाले राजीव सिंह पर संगीन आरोप लगाए हैं। आइएएस ने चिनहट कोतवाल और एसएसपी को तहरीर भेजकर पत्नी के चचेरे भाई पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर चिनहट सचिन कुमार सिंह के मुताबिक तहरीर मिली है, जिसकी जांच की जा रही है। आवश्यक्ता पडऩे पर प्रार्थना पत्र को विवेचना में शामिल किया जाएगा।

इससे पहले शनिवार को उमेश सिंह ने अपने विकल्प खंड तीन स्थित आवास पर दिन में तीन बजे प्रेसवार्ता बुलाई थी। हालांकि दोपहर में उन्होंने अपरिहार्य कारण बताकर पत्रकारवार्ता निरस्त कर दी। इसके बाद तीन पन्ने की तहरीर एसएसपी आवास और चिनहट कोतवाली भिजवाई। तहरीर में उमेश ने पूरे घटनाक्रम का जिक्र किया है और अनीता की मौत को आत्महत्या बताया है।

दरवाजा तोड़ते किसी ने नहीं देखा
सूडा निदेशक का कहना है कि गोली चलने की आवाज सुनकर वह भागकर पत्नी के कमरे में गए थे, जहां दरवाजा भीतर से बंद था। उन्होंने लात मारकर दरवाजा सिटकनी तोड़ दी थी। हालांकि उस दौरान वहां कोई नहीं था। बकौल उमेश, मैंने दरवाजे को तोड़ा ही था कि बेटा आशुतोष और नौकर तुलसी वहां पहुंच गए। कमरे में अनीता सोफे पर लहूलुहान पड़ी थीं।

दबाव नहीं मानने पर ले रहे बदला
उमेश सिंह ने तहरीर में लिखा है कि वह जहां जहां भी तैनात रहे, उनके पास राजीव अपने आदमी भेजते थे और अवैध काम करने का दबाव बनाते थे। अनुचित काम करने से इनकार करने पर द्वेष भाव से राजीव उनसे बदला ले रहे हैं और उनसे अवैध धन उगाही करने के लिए एफआइआर दर्ज कराई है। 

संपत्ति जांच की मांग
हत्या और आत्महत्या के बीच जांच में उलझी पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है और इधर, वादी और प्रतिवादी एक दूसरे पर संगीन आरोप लगा रहे हैं। आइएएस उमेश ने तहरीर में राजीव पर अवैध कब्जा कर अकूत संपत्ति बनाने का आरोप लगाते हुए उनकी संपत्ति की जांच कराने की मांग उठा दी है। यही नहीं सूडा निदेशक का आरोप है कि अधिवक्ता राजीव की ओर से किया गया काम एक लोक सेवक के खिलाफ अपराधिक षडय़ंत्र की श्रेणी में आता है। उमेश ने पुलिस से एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। 

 यह भी पढ़ें: IAS उमेश सिंह चचेरे साले पर करेंगे मानसिक उत्पीड़न और मानहानि का केस 
 उमेश सिंह के चचेरे साले ने की बहन की CBI जांच की मांग, उमेश व बेटी ने कहा- इनसे कोई संबंध नहीं
IAS अफसर उमेश सिंह के खिलाफ पत्नी की हत्या का मामला दर्ज,ससुरालवालों ने लगाए गंभीर आरोप
सूडा डायरेक्टर की पत्नी की मौत, मरने से आठ मिनट पहले पति को वाट्सएप पर भेजा था ये आखिरी मैसेज

अपर मुख्य सचिव से की सुरक्षा की मांग
सूडा निदेशक ने अपनी व परिवार की सुरक्षा पर खतरा बताते हुए अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से सुरक्षा की मांग की है। आइएएस ने पत्र लिखकर पत्नी के चचेरे भाई को अपराधिक प्रवृत्ति का बताया है। पत्र में लिखा है कि कई साल पहले इलाहाबाद विवि के हॉलैंड छात्रावास में गलत कार्यों में लिप्त होने के कारण राजीव को गोली भी लगी थी। आरोप है कि एडीजी पीएसी वीके सिंह राजीव के सगे बहनोई हैं, जिनका पुलिस पर दबदबा है।

 

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप