Move to Jagran APP

आइएएस व आइपीएस इलेवन के दोस्ताना मैच में खूब हंसी-ठिठोली

आइएएस इलेवन के खिलाड़ी बीवियों के चक्कर में आउट हो रहे हैं...। कमेंट्री में जब बोला तो गया चुटकी लेने के लिए लेकिन बहुत अच्छा खेल रहे एसडीएम गौरांग राठी ने विकेट गंवा दिया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 16 Dec 2017 07:05 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 07:20 PM (IST)
आइएएस व आइपीएस इलेवन के दोस्ताना मैच में खूब हंसी-ठिठोली
आइएएस व आइपीएस इलेवन के दोस्ताना मैच में खूब हंसी-ठिठोली

लखनऊ (जेएनएन)। आइएएस इलेवन के खिलाड़ी आज बीवियों के चक्कर में आउट हो रहे हैं...। कमेंट्री के दौरान यह वाक्य बोला तो गया था चुटकी लेने के लिए लेकिन बहुत अच्छा खेल रहे बहराइच के एसडीएम गौरांग राठी ने उसी वक्त अपना विकेट गंवा दिया। हालात जो भी रहे हों आइपीएस एकादश ने आइएएस एकादश को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। यह संयोग ही था कि उससे पहले ही उनकी पत्नी पूर्वा मैदान से बाहर चली गईं थीं। अब कमेंट्रेटर को और मौका मिल गया-'कई खिलाड़ी तो बीवी के चक्कर में रन आउट हुए क्योंकि उन्हें लगा कि उनकी बीवी अकेले बैठी हैं। आइपीएस बहुत समझदार हैं इसलिए वे अपनी पत्नियां साथ नहीं लाए...। यह आइएएस की ही हिम्मत होती है कि वह पत्नियों के सामने खेल लेते हैं। आइपीएस में ऐसी हिम्मत कहां... 

loksabha election banner

एक-दूसरे की टांग खिंचाई 

यह हंसी-ठिठोली वाले कमेंट आइएएस व आइपीएस इलेवन के बीच खेले गए दोस्ताना मैच में सुनने को मिले। एक-दूसरे की टांग खिंचाई का कोई भी मौका किसी ने नहीं छोड़ा। कमेंट्री का जिम्मा मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने संभाला। पूरे समय मैच के साथ हुई हंसी-ठिठोली ने समा बांध दिया। पहले बल्लेबाजी आइएएस इलेवन ने की। रनों की सुस्त रफ्तार हुई तो एक कमेंट आया ...आइएएस की आदत है कुर्सी न छोडऩे की...इसलिए वे क्रीज भी नहीं छोड़ रहे...।  इसी बीच डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ल हैट लगाकर मैदान में आए तो कमेंट्रेटर की ओर से कमेंट आया '...इस हैट ने तो चार चांद लगा दिए। थोड़ी देर तक इस हैट पर ही चर्चा होती रही। स्थिति यह हुई कि उन्होंने अपनी हैट उतारकर रख दी। 

एडीजी हैं लेकिन अजय घबराना मत

आइएएस इलेवन की ओर से अजय सिंह ने आइपीएस टीम के कप्तान डीएस चौहान की गेंद पर जैसे ही छक्का मारा, कमेंट्री बॉक्स से आवाज आई '...एडीजी हैं लेकिन अजय घबराना मत...। आइएएस इलेवन के खिलाड़ी जब लगातार आउट होते चले गए तो फिर एक आवाज आई...टीम के चयन में गड़बड़ी हुई है...अगली बार जेम पोर्टल से खिलाड़ी चुने जाएंगे। रनों की धीमी रफ्तार पर आइएएस इलेवन के खेमे से आवाज आई '...पत्नियां नोट कर लें जिनके पति अच्छा न खेलें शाम को उनकी जरूर क्लास लें...। इसके बाद फिर एक कमेंट आया '...इसमें गलती आइएएस की नहीं बल्कि इन निर्मम आइपीएस की है जो अच्छी फील्डिंग कर रहे हैं। लेकिन यह सरकार की नीतियों के खिलाफ है...। 

अनुराग गलती तुम्हारी नहीं, यह स्टेडियम ही ठीक नहीं...

आइएएस अफसर अनुराग जब मैदान में ठीक से खेल नहीं पा रहे थे तो एक कमेंट आया ...अनुराग इसमें तुम्हारी गलती नहीं है यह स्टेडियम ही तुम्हारे लायक नहीं है। तुम तो लंदन के लॉडर्स व ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेलते हो...। फिर एक दूसरी आवाज आई- 'इनका टीए-डीए कैंसिल करना पड़ेगा...। जब अनुराग फील्डिंग कर रहे थे उस समय भी एक कमेंट आया लंदन जाकर यह आधे जरूर हो गए हैं लेकिन इन्हें हल्के में न लें। 

और जब पहली बाल पर आउट हुए नवनीत सहगल...

आइएएस टीम के कप्तान नवनीत सहगल क्रीज में पूरी तैयारी के साथ उतरे। वे अपने साथ रनर भी लेकर गए थे। लेकिन वे पहली ही बाल पर क्लीन बोल्ड हो गए। इस पर कमेंट्री बॉक्स से आवाज आई नवनीत अपनी टीम को बैटिंग देने के लिए आउट हुए हैं...। इस पर सभी लोग खिलखिलाकर हंस पड़े। 

कैच छोडऩे वाले आइपीएस को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन...

आइएएस इलेवन के जब लगातार विकेट गिर रहे थे तभी एक कमेंट आया ...जो आइपीएस कैच छोड़ेगा उसे आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिलेगा। इसी बीच आइएएस टीम के कप्तान नवनीत सहगल का कमेंट आया-'अंपायर का नाम व फोटो ले लो बाद में इनसे समझेंगे...। फिर किसी ने कहा-'अभी अपर मुख्य सचिव नियुक्ति मैदान में आने वाले हैं वे खिलाडिय़ों के प्रदर्शन देखकर अच्छी पोस्टिंग देंगे...। 

यहां पुलिस ही कर रही है रनों की चोरी...

आइपीएस इलेवन की टीम जब बैटिंग कर रही थी तो रनों की बौछार हो रही थी। इसी बीच कमेंट्री बॉक्स से एक कमेंट आया कि यहां तो पुलिस ही रनों की चोरी कर रही है...। अब हम कहां रिपोर्ट लिखाएं...। 

समय ही गेरुआ का है, इसे कौन हरा सकता है

जब आइपीएस इलेवन मैच जीत गई तो एक आवाज आई...'भइया...यह समय ही गेरुआ का है, इसे कौन हरा सकता है...। आइएएस की जर्सी चयन में खेल हुआ है इसकी जांच की जाएगी। दरअसल, आइपीएस टीम की जर्सी में गेरुआ रंग था। 

धर्म संकट में राधा...

आइएएस अफसर राधा चौहान शुक्रवार को धर्मसंकट में थीं। एक तरफ उनके कैडर आइएएस टीम थी तो दूसरी तरफ उनके पति आइपीएस की टीम थी। कमेंट्री बॉक्स से एक कमेंट आया राधा मैम आप किसका साथ देंगी कैडर का या पति का...। हालांकि उन्होंने आइपीएस इलेवन जिंदाबाद का नारा देकर आइएएस लॉबी को निराश कर दिया। बाद में एक और कमेंट आया कहा...मैम ने कैडर से विद्रोह कर दिया है। 

पतियों में सुधार के लिए बने एक पोर्टल...

आइएएस इलेवन के खराब प्रदर्शन को देख कमेंट्री बॉक्स से एक कमेंट आया पतियों को सुधारने के लिए एक वर्कशॉप जरूरी है। इसका भी पोर्टल बनाना चाहिए। इसी बीच एक और कमेंट आया- 'हारना भी एक कला है...और इसमें आइएएस एकादश को महारत हासिल है। 

आइएएस एकादश हारी

संजीव सुमन (68 रन, 40 गेंदें, 10 चौके और चार छक्के) की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और श्लोक कुमार (तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी की मदद से आइपीएस एकादश ने आइएएस एकादश को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। हालांकि गौरांग (58 रन, 47 गेंदें, सात चौके और एक छक्का) की पारी आइएएस एकादश के लिए एकमात्र चमकदार प्रदर्शन रहा। आइएएस एकादश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन बनाए, जबकि आइपीएस एकादश ने 15 ओवर में एक विकेट पर 144 रन बनाकर मैच जीत लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.