Move to Jagran APP

'50 लड़कियां थोड़ी ढूंढ पाऊंगा...' ये बात बोलने वाला दारोगा लाइन हाजिर, जानें पूरा मामला

Kanpur News तौधकपुर के दीनदयालपुरम में रहने वाली पांच दिन से लापता कामिनी बाथम का मामला सुर्खियों में आया तो नौबस्ता पुलिस ने सोमवार को चंद घंटों में ही उसे सकुशल बरामद कर लिया। वहीं लापता युवती के पिता से अभद्र वार्ता करने वाला दारोगा लाइन हाजिर हो गया है।

By gaurav dixitEdited By: Nirmal PareekPublished: Mon, 06 Feb 2023 10:41 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 10:41 PM (IST)
'50 लड़कियां थोड़ी ढूंढ पाऊंगा...' ये बात बोलने वाला दारोगा लाइन हाजिर, जानें पूरा मामला
लापता युवती के पिता से अभद्र वार्ता करने वाला दारोगा लाइन हाजिर (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, कानपुर : तौधकपुर के दीनदयालपुरम में रहने वाली पांच दिन से लापता कामिनी बाथम का मामला सुर्खियों में आया तो नौबस्ता पुलिस ने सोमवार को चंद घंटों में ही उसे सकुशल बरामद कर लिया। वह कल्याणपुर में अपने प्रेमी के साथ थी। वहीं, इससे पहले एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रचलित हो गया। इसमें कामिनी के पिता बेटी की तलाश करने के लिए हंसपुरम चौकी प्रभारी धमेंद्र वर्मा से गुहार लगा रहे हैं, जबकि चौकी प्रभारी उनसे बेहद अभद्र तरीके से बात कर रहे हैं। प्रचलित आडियो के आधार पर पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने कार्रवाई का आदेश दिया, जिसके बाद डीसीपी दक्षिण ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया। हालांकि दैनिक जागरण प्रचलित आडियो की पुष्टि नहीं करता है।

loksabha election banner

यह है मामला

तौधकपुर के दीनदयालपुरम निवासी बृजलाल नगर निगम के उद्यान विभाग में माली हैं। उन्होंने बताया कि बेटी कामिनी ने तीन माह पहले नौबस्ता स्थित एक अस्पताल में नौकरी शुरू की थी। दो फरवरी की रात कामिनी ने पत्नी के नंबर पर काल कर बताया कि पापा को अस्पताल भेज देना। रात नौ बजे वह अस्पताल पहुंचे, लेकिन बेटी वहां नहीं मिली। अस्पताल प्रबंधन और कर्मचारियों ने बताया कि वह करीब आठ बजे ही वहां से चली गई थी। काफी जद्दोजहद के बाद अस्पताल से सीसीटीवी फुटेज निकलवाए तो उसमें बेटी रोती नजर आई। उन्होंने आरोप लगाया कि बेटी के साथ अनहोनी की आशंका के बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। मामले में पिता की पीड़ा और पुलिस की कार्यशैली को दैनिक जागरण ने सोमवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया तो खबर को संज्ञान लेकर पुलिस आयुक्त ने नौबस्ता पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया। इसके बाद सोमवार दोपहर करीब पांच बजे कामिनी को कल्याणपुर से सकुशल बरामद कर लिया गया।

'50 लड़कियां थोड़ी ढूंढ पाऊंगा...नेता विधायक को ढूंढना हो तो वही ढूंढ लें'

दारोगा धर्मेंद्र वर्मा का युवती कामिनी के पिता से बातचीत के दो आडियो सोमवार को इंटरनेट मीडिया में प्रचलित हो गए। इसमें दारोगा कह रहे हैं कि बिना सीडीआर किसी को नहीं पकड़ेंगे। वह एक लड़की नहीं तलाश पा रहे हैं और उनके जिम्मे 36 लड़कियों को तलाशने की जिम्मेदारी है। जब पिता ने जोर दिया तो दारोगा ने कहा कि बेवजह दबाव न बनाया जाए, नहीं तो खुद ही जांच कर लें। सभी घर में नेता विधायक हैं। नेता-विधायक को ढूंढना हो तो वही ढूंढ लें। वहीं, एक दूसरे आडियो में जब पीड़ित पिता ने कहा कि तीन चार दिन हो गया है और अनहोनी हो सकती है, तो दारोगा ने गुस्से में कहा कि उसे मारकर फेंक दिया है। तीन दिन नहीं लड़कियां दो-दो महीने बाद घर वापस आ रही हैं। शादी करने के लिए भाग रही हैं और वापस आ रही हैं।

प्रेम संबंधों में गई थी

पुलिस पूछताछ में पता चला कि अस्पताल के एक कर्मचारी ने ही कामिनी की नौकरी लगवाई थी। उससे उसकी दोस्ती है, लेकिन कर्मचारी को शक था कि कामिनी किसी और युवक से बात करती है। इसी बात को लेकर उस दिन दोनों में विवाद हुआ और गुस्से में कामिनी ने फोन तोड़ दिया। अब पता चला है कि कामिनी के एक युवक से प्रेम संबंध हैं और वह उसी के साथ कल्याणपुर में थी। वहीं इस घटना को लेकर डीसीपी दक्षिण प्रमोद कुमार का कहना है कि, 'नौबस्ता पुलिस ने युवती को ढूंढ लिया है। वहीं दूसरी ओर पीड़ित पिता से अमर्यादित वार्तालाप करने वाले चौकी प्रभारी हंसपुरम को लाइन हाजिर किया गया है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.