Move to Jagran APP

अंबेडकरनगर में पति की लकड़ी के फट्टे से पीट-पीटकर हत्या, पुल‍िस के आने तक शव के पास खड़ी रही पत्‍नी

उत्‍तर प्रदेश के अंबेडकरनगर में एक मह‍िला ने पत‍ि से परेशान होकर उसकी पीट-पीटकर हत्‍या कर दी। पत‍ि नशे में अक्‍सर उसके साथ मारपीट करता था। हत्‍या करने के बाद पत्‍नी पुल‍िस के आने तक वहीं खड़ी रही।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 07:28 AM (IST)
अंबेडकरनगर में पति की लकड़ी के फट्टे से पीट-पीटकर हत्या, पुल‍िस के आने तक शव के पास खड़ी रही पत्‍नी
छत्तीसगढ़ का रहने वाला था मृतक, ईंट भट्ठे पर करता था मजदूरी।

अंबेडकरनगर, संवादसूत्र। घरेलू कलह से परेशान होकर पत्नी ने पति की लकड़ी के फट्टे से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है क‍ि पत‍ि शराब के नशे में आएद‍िन मारपीट करता था, ज‍िससे परेशान होकर पत्‍नी ने इतना बड़ा कदम उठाया है।

loksabha election banner

हसंवर के महमदपुर साबुकपुर स्थित पीके ईंट मार्का भट्ठा पर छत्तीसगढ़ प्रांत के बिलासपुर जिले के एक गांव निवासी नन्हे अपनी पत्नी पुनीता व चार बच्चों के साथ रहकर मजदूरी करता था। गुरुवार की सुबह पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच मारपीट होने लगी।

इसी बीच पत्नी ने घर के अंदर रखा लकड़ी का फट्टा उठाकर पति के सिर पर जोर से कई प्रहार किए, जिससे उसका सिर फट गया और वह वहीं जमीन पर गिर पड़ा। हल्ला गुहार सुनकर आस पड़ोस के लोग पहुंच गए। पुलिस के पहुंचने पर उसे सीएचसी भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद पत्नी भी वहीं खड़ी रहीं।

पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि पति शराब के नशे में धुत होकर आए दिन मारपीट करता था। इससे वह लगातार परेशान थीं। ग्रामीणों ने बताया कि तीन माह पहले नन्हू परिवार सहित रोजी रोटी के लिए यहां मजदूरी करने आया था।

पुलिस ने शव व घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त लकड़ी के फट्ठे को कब्जे में ले लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित पत्नी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ने बताया कि मृतक के स्वजन को सूचना दी गई है। उनके आने पर चारों नाबालिग बच्चों को सुपुर्द कर दिया जाएगा। आरोपित माहिला को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.