Move to Jagran APP

पति ने लिखवाई पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट, बेटी ने खोल दिया राज-सुनकर पुलिस के उड़े होश

रायबरेली में पति ने पत्नी की फर्जी गुमशुदगी रिपोर्ट लिखवाई सात साल की बेटी ने बताया पिता ने ही की हत्या।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 08:55 AM (IST)
पति ने लिखवाई पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट, बेटी ने खोल दिया राज-सुनकर पुलिस के उड़े होश
पति ने लिखवाई पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट, बेटी ने खोल दिया राज-सुनकर पुलिस के उड़े होश

रायबरेली, जेएनएन। डीह के पूरे उजागर गांव में महिला की हत्या करने और फिर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराकर पुलिस को गुमराह करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस हत्याकांड का राजफाश महिला की सात वर्षीय बेटी ने ही किया। जिसके बाद आरोपित पति व देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

loksabha election banner

यह है मामला

उजागर गांव निवासी पूर्व प्रधान करमचंद के बेटे रवींद्र का चार जनवरी की रात अपनी पत्नी उर्मिला से झगड़ा हुआ। जिसके बाद उर्मिला ने 112 पर काल कर दी। पुलिस आ गई। बस यहीं से बात बिगड़ गई कि पुलिस क्यों बुला ली। आरोप है कि रात में उर्मिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। फिर घर से चंद कदम की दूरी पर उसका शव जला दिया गया। अगले दिन चिता की राख भी गांव के पास नहर में फेंक दी गई। दस जनवरी को रवींद्र ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो इस पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाया उर्मिला की बेटी साधिका (7) ने। उसने बताया कि मां गायब नहीं हुई बल्कि उनकी हत्या की गई। जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। मामले में पूर्व प्रधान करमचंद, उनके बेटे रवींद्र, बृजेंद्र और संजीव के खिलाफ हत्या करने और साक्ष्य मिटाने का मुकदमा दर्ज किया गया। रवींद्र और बृजेंद्र को पुलिस ने पकड़ लिया है। 

पुलिस बुलाने पर गुस्सा था पति 

इस वारदात का खुलासा करने वाले सीओ विनीत सिंह ने बताया कि जब महिला की गुमशुदगी दर्ज कराई गई, तभी से उसकी तलाश को लेकर पुलिस संजीदा थी। उधर, उर्मिला की बहन ने भी हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी। शक हुआ तो रवींद्र के घर जाकर पड़ताल की गई। जिसके बाद उसकी बेटी साधिका ने पूरी बात बताई कि चार जनवरी की रात मां के फोन करने पर जब पुलिस उनके घर पहुंची, तब पिता पूर्व प्रधान को ये बात बहुत नागवार गुजरी। जिसके बाद उर्मिला की हत्या कर दी गई। उसे जला दिया गया और राख नहर में फेंक दी गई। पुलिस ने बड़ी संजीदगी से इसकी पड़ताल की है। जो आरोपित अभी फरार हैं, उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

साक्ष्य संकलन को पहुंची फोरेंसिक टीम 

सोमवार की शाम फोरेंसिक टीम से डॉ. प्रतिभा त्रिपाठी पूरे उजागर मजरे डीह पहुंची। जिस स्थान पर उर्मिला को जलाया गया था, वहां से राख, मिट्टी समेत अन्य साक्ष्य संकलन किया गया। उर्मिला के कमरे की भी सघन तलाशी ली गई। पुलिस वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर केस को मजबूत करने का प्रयास कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.