Move to Jagran APP

बेड पर लहूलुहान मिला पति-पत्नी का शव, खून की छींटों से सनी थी दीवार-पास ही पड़ा था हथियार

मामला गुडंबा के कंचना बिहारी मार्ग स्थित आलोक नगर इलाके का है। यहां पति-पत्‍नी किराए के कमरे में रहते थे। शवों के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 09:25 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 08:09 AM (IST)
बेड पर लहूलुहान मिला पति-पत्नी का शव, खून की छींटों से सनी थी दीवार-पास ही पड़ा था हथियार
बेड पर लहूलुहान मिला पति-पत्नी का शव, खून की छींटों से सनी थी दीवार-पास ही पड़ा था हथियार

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में शनिवार देर रात पति-पत्नी का शव कमरे के अंदर लहूलुहान पड़ा मिला। मकान मालिक की सूचना पर पुलिस पहुंची कमरे में दाखिल हुई तो उनके भी होश उड़ गए। बेडशीट भी खून से सनी हुई थी और कमरे में चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। पुलिस ने कमरे से खून से सना चाकू बरामद किया है। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद नहीं होने के कारण कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक दोनों किराए के कमरे में रहते थे। शवों के पास से सुसाइड नोट बरामद किया गया है।

prime article banner

ये है पूरा मामला 

मूलरूप से बाराबंकी के जरवा कुर्सी निवासी राकेश (28) की एक साल पहले विकासनगर निवासी शिवानी (24) से कोर्ट मैरिज हुई थी। राकेश केजीएमयू में संविदा पर चालक था, जबकि शिवानी स्नातक की छात्रा थी। गुडंबा के कंचना बिहारी मार्ग स्थित आलोक नगर इलाके में दोनों करीब आठ माह से किराए पर रहने आए थे। मकान मालिक पूर्व सैनिक दान सिंह बिष्ट की पत्नी तारा के मुताबिक, शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे राकेश और शिवानी कमरे पर आए थे। दोनों परेशान थे, लेकिन उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की। परेशानी के कारण दोनों ने दो माह से मकान का किराया भी नहीं दिया था।

बंद नहीं था दरवाजा, चाकू मिला

पुलिस को शनिवार देर शाम घटना की जानकारी मिली। एसएसपी कलानिधि नैथानी भी पहुंचे। पड़ताल में पता चला कि दोनों का गला चाकू से काटा गया है। कमरे में चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद नहीं होने के कारण कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। पुलिस ने कमरे से खून से सना चाकू बरामद किया है।

 

हत्या कर आत्महत्या तो नहीं की

सीओ गाजीपुर के मुताबिक, ऐसा प्रतीत हो रहा है कि दोनों ने आत्महत्या की सोची। इसके बाद राकेश ने पत्नी की गला रेतकर हत्या करने के बाद खुद भी जान दे दी। बरामद सुसाइड नोट में जीवन से परेशान होने तथा साथ जीने-मरने की बात लिखी हुई है। पुलिस इसे पहली नजर में आत्महत्या मानकर चल रही है।

घरवालों को स्वीकार नहीं था रिश्ता

नोट में घरवालों की ओर से दोनों की शादी का रिश्ता स्वीकार नहीं किए जाने की बात का भी जिक्र है। राकेश और शिवानी ने अंतरजातीय शादी की थी, जिसके कारण घरवालों ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था। पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट को हैंड राइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजकर जांच कराई जाएगी। फॉरेंसिक टीम द्वारा जुटाए साक्ष्यों के आधार पर मामला स्पष्ट हो सकेगा। राकेश का उसके गांव में भी किसी से विवाद चल रहा था, जिसके बारे में पुलिस पता लगा रही है।

मोहल्ले में दोहरे हत्याकांड की चर्चा

पुलिस को देखकर मोहल्ले के लोग घरों से बाहर निकल आए। लोग मौत को दोहरा हत्याकांड बता रहे थे। रविवार को शवों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.