Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन बहाल की मांग को लेकर प्रदेश के सांसदों के आवास पर अनशन

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर आज कर्मचारियों ने जबरदस्त आंदोलन किया। उत्तर प्रदेश में सभी सांसदों के आवास पर अनशन और घेराव किया गया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 11:32 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाल की मांग को लेकर प्रदेश के सांसदों के आवास पर अनशन
पुरानी पेंशन बहाल की मांग को लेकर प्रदेश के सांसदों के आवास पर अनशन

लखनऊ (जेएनएन)। पुरानी पेंशन बहाल किए जाने की मांग को लेकर आज कर्मचारियों ने जबरदस्त आंदोलन किया। इस दौरान में उत्तर प्रदेश में सभी सांसदों के आवास पर धरना, अनशन और घेराव किया। साथ ही अपनी से संबंधित ज्ञापन पार्टी अध्यक्षों के नाम दिया गया। पूर्वांचल, वेस्ट यूपी, बुंदेलखंड और मध्य उत्तर प्रदेश में कर्मचारियों ने अपनी मांग रखने के लिए कांग्रेस, भाजपा या किसी अन्य पार्टी से परहेज नहीं किया। उनका एक दिवसीय धरना या अनशन सभी सांसद आवासों पर समभाव से हुआ। अटेवा-पेंशन बचाओ मंच के आह्वान पर चल रहे इस आंदोलन में बड़ी संख्या में अन्य संगठनों का भी समर्थन रहा।

prime article banner

अधिकार की लड़ाई होगी आर-पार 

अमेठी में केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय एवं सांसद राहुल गांधी जनसंपर्क कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय उपवास रखकर शिक्षकों ने पुरानी पेंशन की मांग को लेकर हुंकार भरी। शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने सांसदों से पुरानी पेंशन का समर्थन करने के लिए उनके आवास के सामने उपवास किया। कार्यक्रम में अटेवा-पेंशन बचाओ मंच प्रदेश अध्यक्ष ने हक की लड़ाई लडऩे के लिए शिक्षक व कर्मचारी किसी भी हद तक जाने को तैयार है। रायबरेली सांसद सोनिया गांधी के केंद्रीय कार्यालय में भुएमऊ में कर्मचारियों की भारी भीड़ उमड़ी। 

मंत्री के आवास पर भूख हड़ताल

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शाहजहांपुर में कर्मचारी केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कृष्णाराज के आवास पर भूख हड़ताल पर बैठे। मंत्री की गैरमौजूदगी में उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन दिया गया। आल टीचर्स एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले तमाम कर्मचारी केंद्रीय मंत्री के आवास पर पहुंचे। यहां एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठक कर मांगों का जल्द निराकरण कराने की मांग की गई। अटेवा पेंशन बचाओं मंच के जिलाध्यक्ष राम दयाल तिवारी ने कहा कि यदि आज भी हम हाथ पर हाथ रखे बैठे रहे तो हमारे हाथ कुछ नहीं आने वाला है।

वरुण के कार्यालय पर उपवास

पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए ऑल टीचर्स एंड इंपलाइज वेलफेयर एसोसिएशन (अटेवा) ने सुलतानपुर सांसद वरुण गांधी के कार्यालय का घेराव किया। दफ्तर के सामने दिन भर कर्मचारियों व शिक्षकों ने उपवास कर शाम को सभा की। जिसमें 26 नवंबर को दिल्ली में आंदोलन की चेतावनी दी।

पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन  

श्रावस्ती में पुरानी पेंशन बहाल किए जाने की मांग को लेकर रविवार को शिक्षकों व राज्य कर्मचारियों ने सांसद आवास पर उपवास रखकर धरना दिया। अपनी आवाज बुलंद करने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को संबोधित ज्ञापन सांसद दद्दन मिश्र को सौंपा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.