Move to Jagran APP

Valentine Week 2020: Hug Day: राहत देती जादू की झप्पी

Valentine Week 2020 Hug Day वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के सप्ताह का छठा दिन है हग डे (Hug Day) जो हर साल 12 फरवरी को मनाया जाता है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 10:43 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 10:43 AM (IST)
Valentine Week 2020: Hug Day: राहत देती जादू की झप्पी
Valentine Week 2020: Hug Day: राहत देती जादू की झप्पी

लखनऊ, जेएनएन। वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के सप्ताह का छठा दिन है हग डे (Hug Day), जो हर साल 12 फरवरी को मनाया जाता है। यह एक प्यार भरी जादू की झप्पी किसी दवा से कम नहीं होती। जो न केवल अपनेपन का अहसास दिलाती है, बल्कि यह भी जाहिर करती है कि सामने वाला आपके लिए कितना खास है।

loksabha election banner

मां की प्यार भरी जादू की झप्पी

चिनहट की रहने वाली खुशहाली श्रीवास्तव कहती हैं कि मेरी वेलेंटाइन मेरी मां हैं। वह हमेशा मुङो प्यार भरी जादू की झप्पी देकर मेरी सभी परेशानियों और मुश्किलों को आसान बना देती हैं। मैं अपनी हर बात उनसे साझा करती हूं। उनकी जादू की झप्पी मुङो जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा व प्रोत्साहन देती है। हग डे के दिन मैं फिर से अपनी मां को गले लगाकर विश करूंगी।

भाई जैसे दोस्त को गले लगाऊंगा

यहियागंज के ऋतिक गुप्त कहते हैं कि मेरे लिए मेरे दोस्त और भाई तुषार गुप्त बहुत अहम हैं। वह हर मुश्किल घड़ी में मेरे साथ खड़े रहते हैं। हम दोनों में से कोई भी जब किसी दुविधा या परेशानी में होता हैं, तो हम एक-दूसरे को गले लगाकर कहते हैं, जस्ट चिल..। उस वक्त मानो हमें एक नई ताकत मिल जाती है। हग डे पर हम एक-दूसरे से गले मिलकर हमेशा साथ रहने का वादा करते हैं।

पत्नी को गले लगाकर करूंगा विश

त्रिवेणीनगर के प्रत्यक्ष सिंह बताते हैं कि मैं और मेरी पत्नी हर सुख-दुख में एक-दूसरे का साथ देते हैं। जब भी मैं किसी परेशानी में होता हूं तो उसकी मदद लेता हूं। वह हमेशा एक दोस्त की तरह ही मेरा ख्याल रखती है। उसने हमेशा ही मुङो स्पेशल फील कराया है। मैं उसे इस मौके पर गले लगाकर विश करूंगा। इसके अलावा हमने शाम को घूमने जाने का प्लान भी बनाया है।

 

मुश्किलों का हल पापा का गले लगाना

राजाजीपुरम की शिवानी शुक्ला कहती हैं कि आज के दिन मैं पापा को गले लगाकर उनका शुक्रिया अदा करने वाली हूं। वह हमेशा मुङो कुछ नया सीखने और आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। उनकी एक जादू की झप्पी से मेरी सारी मुश्किलें हल हो जाती हैं। एग्जाम के समय मैं जब भी तनाव में होती हूं तो पापा के हग करने से मुझमें एक नई ऊर्जा का संचार हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.