Move to Jagran APP

लखनऊ में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्‍नी किरन पर मंडरा रहा माैैत का खतरा, घर पर पुलिस बल तैनात

उदयपुर में नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर दहशतगर्दों ने कन्हैयालाल की गला रेतकर हत्या कर दी। वहीं लखनऊ के खुर्शेदबाग में तीन साल पहले मारे गए हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरन को भी धमकी भरा पत्र मिला है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:22 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 02:25 PM (IST)
लखनऊ में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्‍नी किरन पर मंडरा रहा माैैत का खतरा, घर पर पुलिस बल तैनात
लखनऊ में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्‍नी को मिली जान से मारने की धमकी.

लखनऊ, जागरण संवाददाता। उदयपुर में कन्‍हैैैया लाल की गला रेतकर हत्‍या करने के बाद पूरे देश में दहशत का माहौल है। वहीं, लखनऊ के खुर्शेदबाग में तीन साल पहले मारे गए हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरन तिवारी पर भी खतरा मंडरा रहा है। 22 जून को कार्यालय में उन्‍हें एक पत्र मिला। जिसमें उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी है। पूरा पत्र उर्दू में लिखा हुआ था। इससे उनमें व बच्‍चों में काफी डर बैठ गया है। पुलिस फोर्स उनके घर पर तैनात कर दी गई है। 

prime article banner

धमकी भरा पत्र उर्दू में है और कमरे में रखा हुआ मिला। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से धमकी भरे पत्र की जानकारी मिलते ही शुक्रवार की रात एसीपी कैसरबाग योगेश कुमार, इंस्पेक्टर नाका और खुफिया विभाग के अधिकारी उनके घर पहुंचे। इसके बाद किरन के घर की सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी गई है। हालांकि पहले से ही उन्हें पुलिस के सुरक्षा कर्मी मिले थे। जो 24 घंटे घर पर मुस्तैद हैं।

किरन ने बताया कि पत्र 22 जून को मिला था। उन्हें कार्यालय के एक कर्मी ने लाकर दिया था। पत्र उर्दू में था। उसका ट्रांसलेट कराया गया तो पता चला कि पत्र के माध्यम से धमकी दी गई है। पत्र पर कोई मुहर नहीं है। कोई डाक टिकट नहीं है और न ही पत्र किसने भेजा यह अंकित है। पत्र को ट्रांसलेट कराने पर पता चला कि उसमें लिखा है कि जहां तुम्हारे पति को भेजा गया है वहीं तुम्हे भी पहुंचा देंगे।

इसके अलावा किरन ने बताया कि पत्र के कारण बच्चे और वह सभी डर गए हैं। पत्र की जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी। शुक्रवार की शाम इसकी जानकारी कार्यालय के एक लड़के ने किसी को दे दी। जिससे लोगों को जानकारी हुई। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी उनके घर पहुंचे। एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि पत्र उर्दू में है। क्या लिखा है इसका पता लगाया जा रहा है।

पत्र के बारे में किरन अथवा उनके किसी घरवाले ने सूचना पुलिस को नहीं दी थी। बीती रात इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जानकारी होने पर पुलिस उनके घर पहुंची। पत्र को ले लिया गया है। पत्र कैसे कमरे में पहुंचा। इसकी जानकारी किसी को क्यों नहीं हुई। इस सब तथ्यों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि किरन के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पत्र में पीएम व सीएम समेत कई लोगों की फोटो में पेन से क्रास बना : किरन ने बताया कि पत्र में सीएम योगी, पीएम मोदी, जितेंद्र नारायण त्यागी के साथ ही कुछ अन्य लोगों की फोटो है। उस पर क्रास बना है और अंग्रेजी में टारगेट लिखा है। किरन के मुताबिक, कट्टरपंथियों ने हाल में ही उदयपुर में कन्हैयालाल की नृशंस हत्या कर अपनी क्रूरता दिखाई है। पत्र मिलने के बाद से पूरा परिवार दहशत में है।

इसलिए हुई थी कमलेश तिवारी की हत्‍या : 18 अक्‍टूबर, 2019 को लखनऊ के नाका हिंडोला स्थित ऑफिस में हिंदू समाज पार्टी के अध्‍यक्ष कमलेश तिवारी को दो लोगों ने गला रेतकर मार डाला था। भगवा कुर्ता पहने आरोपी मिठाई के डिब्‍बे में छिपाकर चाकू और पिस्‍टल लाए थे। उन्‍होंने कमलेश तिवारी के गले में ताबड़तोड़ 15 से ज्‍यादा वार किए थे। इसके बाद उन्‍हें गोली मारकर वे भाग निकले थे। पकड़े गए आरोपियों शेख अशफाक और पठान मोइनुद्दीन ने बताया था कि वे कमलेश तिवारी की तरफ से 2015 में पैगंबर मोहम्‍मद को लेकर दिए गए बयान से नाराज थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.