लखनऊ, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी की पहली पाली की प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक हुई परीक्षार्थियों के अनुसार पिछली बार वाले लीक हुए पेपर से प्रश्न पत्र थोड़ा कठिन था लेकिन फिर भी कुछ सेगमेंट काफी आसान रहा।

पेपर मिल कालोनी स्थित एमकेएसडी इंटर कॉलेज निशातगंज में परीक्षा देने चिनहट से आईं अलका ने कहा कि प्रश्नपत्र आसान था। इसके पहले वाला पेपर भी दिया था, लेकिन वह लीक हो गया इस पेपर से अच्छे रिजल्ट की उम्मीद कर रही हूं। सभी विषय बढ़िया से तैयार हुए थे, इसलिए परीक्षा अच्छी हुई है। सीतापुर से आये प्रदीप दीक्षित ने कहा कि पेपर में कुछ कमेंट काफी आसान थे। हिंदी, संस्कृत और सीडीपी के प्रश्न  पिछली बार से ज्यादा आसान थे। या यह भी कह सकता हूं कि जो तैयार किया था, ज्यादातर उसी में से आया। 

लखनऊ के इंदिरानगर से परीक्षा देने पहुंची संध्या सिंह ने कहा कि गणित के प्रश्नों को हल करने में समस्या हुई। ईबीएस के प्रश्न भी उलझाऊ थे। ओवरआल प्रश्न आसान थे। जबकि खदरा से आईं अंकिता का कहना है कि पेपर आसान था। लग रहा है निकल जाएगा। गोमती नगर से आए नवनीत पांडे ने कहा पेपर सरल था पहले लगा कि प्रश्न पत्र कठिन आएगा लेकिन आसान पेपर देख कर दिल खुश हो गया। लखीमपुर खीरी से है राजेश तिवारी का कहना है कहना है कि पेपर पहले से कठिन था। जो पेपर लीक हुआ वह भी दिया था। वह इससे काफी आसान था।

Edited By: Vikas Mishra