Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के बुलंद हौसले, पुलिस पर मथुरा, बहराइच व मेरठ में जानलेवा हमला

वृंदावन में पुलिसकर्मी को जिंदा जलाने की कोशिश की गई जिसमें एक हेड कांस्टेबिल के ऊपर केरोसिन उड़ेल कर उसे जिंदा फूंकने की कोशिश की गई।

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 10:25 AM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 10:25 AM (IST)
उत्तर प्रदेश में अपराधियों के बुलंद हौसले, पुलिस पर मथुरा, बहराइच व मेरठ में जानलेवा हमला
उत्तर प्रदेश में अपराधियों के बुलंद हौसले, पुलिस पर मथुरा, बहराइच व मेरठ में जानलेवा हमला

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसलें कितने बुलंद हैं कि वह पुलिस पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं। पहले मामले में वृंदावन में पुलिसकर्मी को जिंदा जलाने की कोशिश की गई जिसमें एक हेड कांस्टेबिल के ऊपर केरोसिन उड़ेल कर उसे जिंदा फूंकने की कोशिश की गई। अन्य पुलिसकर्मियों ने हेड कांस्टेबिल को बचाया। जबकि दूसरे मामले में बहराइच के दरगाह क्षेत्र के सलारगंज में कबाड़ खरीदने व बेचने की आड़ में अवैध तरीके से चल रहे बूचडख़ाने पर पुलिस टीम ने छापामारी की। इस दौरान अवैध मांस के कारोबारियों ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला बोल दिया। इसी तरह मेरठ में हुई तीसरी घटना में शराब माफिया और उसके गुर्गों ने दो थानों की पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस एक घंटे तक शराब माफिया के गोदाम के बाहर बेबस खड़ी रही और माफिया अपने गुर्गों के साथ हाथ में पत्थर लिए गोदाम में मोर्चा संभाले रहा। 

loksabha election banner

वृंदावन में पुलिसकर्मी को जिंदा जलाने की कोशिश

वृंदावन में अवैध कब्जे की शिकायत पर गांव परखम गुर्जर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। एक हेड कांस्टेबिल के ऊपर केरोसिन उड़ेल कर उसे जिंदा फूंकने की कोशिश की गई। अन्य पुलिसकर्मियों ने हेड कांस्टेबिल को बचाया। पुलिस ने अपनी तरफ से ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

गांव परखम गुर्जर में चौकीदार मोहन और अर्जुन के बीच एक भूखंड पर मालिकाना हक को लेकर मुकदमा विचाराधीन है। बुधवार को सुबह अर्जुन, मंजू गुर्जर अपने साथियों के साथ विवादित भूखंड पर पहुंचे और भूसे की गाड़ी को खाली कराने लगे। दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। सूचना पर यूपी-100 डायल की टीम पहुंच गई। इसमें एचसीपी अशोक शर्मा, रामशंकर और दिनेश ने विवाद निपटाने की कोशिश की तो अर्जुन और उसके साथी भड़क गए। आरोपित लाठी-डंडे लेकर टूट पड़े और पुलिस पर पथराव किया। इसी बीच में अर्जुन और उसकी साथी मंजू राशन डीलर महिला ममता के गोदाम में घुस गए और वहां से केरोसिन की कट्टी उठा लाए।

मंजू ने एचसीपी अशोक कुमार को पकड़ लिया और ममता ने उसके ऊपर तेल उड़ेल दिया। इससे पहले कि वे आग लगाते, तभी कोतवाली और रमणरेती पुलिस चौकी का फोर्स भी पहुंच गया। फोर्स ने बल प्रयोग करके एचसीपी अशोक कुमार को उपद्रवियों के चंगुल से छुड़ाया। पुलिस ने राशन डीलर महिला ममता, दाऊजी और जाहान को हिरासत में ले लिया। रमणरेती चौकी प्रभारी विपिन गौतम ने भूमि पर अवैध कब्जे की कोशिश, बलवा और पुलिस पर जानलेवा हमला करने की अर्जुन, मंजू उर्फ रामनिवास, संजू, जाहान, दाऊजी, पवन, विनीत, ममता समेत एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

अवैध मांस कारोबारियों ने पुलिस टीम पर किया जानलेवा हमला 

बहराइच के दरगाह क्षेत्र के सलारगंज मुहल्ले में बुधवार को कबाड़ खरीदने व बेचने की आड़ में अवैध तरीके से चल रहे बूचडख़ाने पर पुलिस टीम ने छापामारी की। इस दौरान अवैध मांस के कारोबारियों ने पुलिस टीम पर जानलेवा हमला बोल दिया। पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर सात लोगों को दबोच लिया। मौके पर चार क्विंटल मांस व धारदार हथियार भी बरामद किया गया। 

एसओ आरपी यादव ने बताया कि क्षेत्र के सलारगंज मुहल्ले के शहजादे कबाड़ खरीदने और बेचने का काम करते हैं। बताया कि कबाड़ की आड़ में अवैध तरीके से पशुओं को काट कर उनके मांस बिक्री किए जाने की सूचना मिली। इस पर पुलिस टीम का गठन कर कबाड़ की दुकान पर छापामारी की गई। वहां पर मौजूद आधा दर्जन से अधिक लोग धारदार हथियारों से लैस होकर पुलिस टीम पर जानलेवा हमले का प्रयास करने लगे।

घेराबंदी कर नूरजादे, अल्ताफ उर्फ अर्जुन, डीके उर्फ आफताब, सद्दाम, कयामुद्दीन, तौहीद, टुनटुन को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों के पास से छुरी, बोगदा व अन्य धारदार हथियार, एक बाइक व एक ऑटो भी बरामद हुआ है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

मेरठ में शराब माफिया ने पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

मेरठ में शराब माफिया और उसके गुर्गों ने दो थानों की पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस एक घंटे तक शराब माफिया के गोदाम के बाहर बेबस खड़ी रही और माफिया अपने गुर्गों के साथ हाथ में पत्थर लिए गोदाम में मोर्चा संभाले रहा। टीपीनगर थाना पुलिस दिल्ली रोड स्थित नवीन मंडी के गेट पर चेकिंग कर रही थी। रात 10.15 बजे पुलिस को सूचना मिली कि कार में तस्करी की शराब लाई जा रही है। घेराबंदी करते हुए पुलिस ने कार रुकवाने की कोशिश की तो चालक ने कार दौड़ा दी। पुलिस के पीछा करने पर कार सवार चार तस्कर कार छोड़कर भाग निकले।

तस्करों की कार से करीब 30 पेटी प्रतिबंधित शराब बरामद हुई है। तस्कर मुकुट महल होटल के पीछे कूड़े वाली बस्ती में जा घुसे। तस्करों का पीछा कर रहा टीपी नगर थाने का सिपाही ललित भी एक युवक की बाइक पर लिफ्ट लेकर बस्ती में जा घुसा। वहां, शराब माफिया और उसके गुर्गों ने बाइक छीनकर सिपाही व युवक को घेर लिया। युवक तो जैसे-तैसे भाग निकला, लेकिन सिपाही को पीटकर अधमरा कर दिया। जानकारी पर तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपितों ने पथराव कर दिया और दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले में आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.