Move to Jagran APP

UP Weather: यूपी के 36 शहरों में वर्षा का अलर्ट, झांसी और मेरठ में झमाझम बार‍िश, धूप और बादलों की लुकाछिपी जारी

UP Weather Today यूपी के मेरठ और झांंसी में बार‍िश ने मौसम का म‍िजाज बदल द‍िया है। वहीं प्रदेश के कई शहरों में एक बार फ‍िर तेज धूप ने उमस बढ़ा दी है। IMD ने प्रदेश के 36 से अधिक जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 10:48 AM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 10:48 AM (IST)
UP Weather: यूपी के 36 शहरों में वर्षा का अलर्ट, झांसी और मेरठ में झमाझम बार‍िश, धूप और बादलों की लुकाछिपी जारी
UP Weather Today: मेरठ और झांसी में बार‍िश, कानपुर लखनऊ में न‍िकली धूप

लखनऊ, जेएनएन। UP Weather Today यूपी में मौसम एक बार फ‍िर तेजी से करवट लेने वाला है। IMD ने आज प्रदेश के 36 से अधि‍क शहरों में बार‍िश का अलर्ट जारी क‍िया है। कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, आगरा में जहां सुबह धूप ख‍िली वहीं गाज‍ियाबाद में बादलों से सुबह का आगाज हुआ। मेरठ में सुबह सुबह हुई र‍िमझ‍िम बारि‍श ने मौसम खुशनुमा कर द‍िया। प्रदेश में लगातार हुई बारिश के बाद तापमान में तेजी से ग‍िरावाट आई थी वहीं धूप न‍िकलने के बाद उमस के साथ गर्मी भी बढ़ी है।

loksabha election banner

प्रयागराज (Prayagraj Weather) और उसके आसपास के जिलों प्रतापगढ़, कौशांबी में भी सुबह से ही आसमान में आंशिक बादल छाए हैं। बादलों की लुकाछ‍िपी के बीच धूप भी खिल रही है। दोपहर बाद IMD के अनुसार बूंदाबांदी के आसार हैं । यहां सोमवार की रात भी बूंदाबांदी हुई थी। 

मेरठ (Meerut Weather) सहित वेस्‍ट यूपी में मंगलवार को हुई झमाझम बारिश ने मौसम खुशनुमा कर द‍िया। मेरठ और आसपास के ज‍िलों में सुबह से आसमान पर काले घने बादल छाए हुए हैं। IMD ने मेरठ और आसपास के क्षेत्रों में आज भी पूरे दिन वर्षा होने की संभावना जताई है।

बागपत में मंगलवार सुबह मौसम साफ रहा। हल्की धूप निकली इसके बाद भी आसमान में बादलों की लुकाछ‍िपी जारी रही। बार‍िश के बाद रात के तापमान में भी गिरावट आई है। न्यूनतम तापमान 24 व अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

शामली में मंगलवार सुबह से मौसम साफ है। आसमान में बादल नहीं हैं और ठंडी हवा भी चल रही है। इससे मौसम का मिजाज खुशनुमा बना हुआ है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दोपहर बाद बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में इस दौरान बूंदाबांदी भी हो सकती है।

बुलंदशहर के अनूपशहर, डिबाई, दानपुर, शिकारपुर, ऊंचागांव और छतारी क्षेत्र में सोमवार देर रात तक झमाझम बारिश हुई। जबकि नगर, खुर्जा, सिकंदराबाद और गुलावठी में हल्की बूंदाबांदी हुई। ज‍िसके बाद तापमान में पांच ड‍िग्री की ग‍िरावट दर्ज की गई। 29 से 31 डिग्री सेल्सियस रहने वाला तापमान अब 24 ड‍िग्री के करीब है।

मुजफ्फरनगर में मंगलवार की सुबह बादलों के साथ हुई। जैसे जैसे द‍िन चढ़ा धूप चटख होती गई। यहां शाम के बाद बार‍िश के संकेत हैं। ज‍िससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत म‍िल सकती है।

मौसम विभाग ने लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, गौतम बुद्ध नगर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा (Etawah Weather), औरैया, जालौन (Jalaun Weather), हमीरपुर, महोबा (Mahoba Weather), झांसी, ललितपुर, बांदा (Banda Weather), चित्रकूट (Chitrakoot Weather) में झमाझम बार‍िश का अलर्ट है।

वहीं IMD ने प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, फतेहपुर, वाराणसी, एस आर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, अलीगढ़, बुलंदशहर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव (Unaao Weather) में देर शाम तक हल्‍की बारिश की संभावना जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.