Move to Jagran APP

Rain In UP: लखनऊ में तेज आंधी के साथ झमाझम बार‍िश ने बदला मौसम, दीवार ढहने से एक मासूम की मौत

लखनऊ सह‍ित आसपास के ज‍िलों में शन‍िवार दोपहर मौसम ने करवट ली तो चारो ओर धूल भरी आंधी चलने लगी। कुछ देर बाद आसमान में छाए बादल झमझमा कर बरस उठे। इस दौरान कई जगह ब‍िजली भी गई। वहीं कुछ जगहों पर पेड़ भी ग‍िरे।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sat, 27 May 2023 01:29 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 01:45 PM (IST)
Rain In UP: लखनऊ में तेज आंधी के साथ झमाझम बार‍िश ने बदला मौसम, दीवार ढहने से एक मासूम की मौत
Rain And Storm In Lucknow: लखनऊ में तेज आंधी पानी के बाद ग‍िरा पेड़

लखनऊ, जासं। राजधानी की सुबह चमकती धूप के साथ हुई लेकिन कुछ ही देर में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई तेज हवाओं ने धूल भरी आंधी से मौसम का रुख ही बदल दिया। 11:00 बजे से ही शुरू हुई तेज आंधी के साथ राजधानी के अलग-अलग इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हो गयी। तेज आंधी से कई इलाकों में बिजली चली गई और कुछ जगहों पर पेड़ भी गिरे। वहीं हबीबनगर इलाके में एक दीवार ढहने से मासूम की मौत हो गई।

loksabha election banner

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, हरदोई, सीतापुर बाराबंकी के आसपास सुबह से ही बारिश हो रही है। दोपहर के बाद बारिश बाराबंकी से आगे चलकर गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच समेत अन्य स्थानों पर होने के आसार हैं। आज पूरे दिन मौसम में नमी बरकरार रहेगी। हवा के साथ बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। रविवार को भी प्रदेश के मध्य के हिस्सों में बादलों की आवाजाही रहेगी और छिटपुट बरसात हो सकती है वही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मूसलधार के आसार हैं।

अचानक आई आंधी से तूफान जैसा नजारा लखनऊ के सभी क्षेत्रों में नजर आया। परिवर्तन चौक चौराहे पर भारी पेड़ बिजली के खंभों पर गिर गया जिसकी वजह से वहां अफरा-तफरी का माहौल भी रहा। पेड़ के गिरने से बिजली की आपूर्ति भी प्रभावित हुई। इसके अलावा इस्लामिया कालेज लाल बाग, गोमती नगर स्थित हेल्थ सिटी अस्पताल के पास भी तेज हवा से पेड़ गिर गए। अचानक आई धूल भरी आंधी से सड़क पर लोगों का चलना दूभर हो गया। वहीं आंधी के तुरंत बाद हुई झमाझम बारिश ने भी यातायात प्रभावित किया। कई क्षेत्रों में जलभराव की समस्या भी देखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.