Move to Jagran APP

नेता जी का आजम खां का बचाव करना स्वाभाविक, जल्‍द होगी गिरफ्तारी : स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

सीतापुर स्थित गोंदलामऊ सीएचसी का बुधवार को निरीक्षण करने पहुंचे थे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह। इसी दौरान उन्‍होंने आजम खां पर जमकर निशाना साधा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 09:59 AM (IST)
नेता जी का आजम खां का बचाव करना स्वाभाविक, जल्‍द होगी गिरफ्तारी : स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह
नेता जी का आजम खां का बचाव करना स्वाभाविक, जल्‍द होगी गिरफ्तारी : स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

सीतापुर, जेएनएन। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह बुधवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और नेता व सांसद आजम खां के रिश्तों पर खुलकर बोले हैं। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का आजम खां का बचाव करना स्वाभाविक है। मुलायम सिंह यादव ने सपा (समाजवादी पार्टी) स्थापित की और आजम खान उस पार्टी के सदस्य हैं। सरकार ने जो भी मुकदमे दर्ज किए हैं, वे साक्ष्य के आधार पर ही किए हैं। राजस्व अधिकारियों ने इसकी पड़ताल की है। इससे स्पष्ट होता है कि जमीन घोटाले हुए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, जिले स्थित गोंदलामऊ सीएचसी का बुधवार को निरीक्षण करने स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह पहुंचे थे। इसी दौरान उन्‍होंने आजम खां पर जमकर निशाना साधा। 

 

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि जमीन को  गलत ढंग से यूनिवर्सिटी और निजी उपयोग में लाया गया है। वहीं, आजम की गिरफ्तारी के मीडिया द्वारा पूछे सवाल में उन्होंने कहा कि यह वह नहीं बता सकते, लेकिन जिला प्रशासन ने कहा है तो संभव है कि गिरफ्तारी जल्द हो जाए।

यह भी पढ़ें : भू-माफिया आजम खां के समर्थन में उतरे मुलायम सिंह, कहा- जुल्म के खिलाफ पूरे प्रदेश में सपा करेगी आंदोलन 

बता दें, बीते दिन यानी मंगलवार को लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अपनी पार्टी के नेता व सांसद आजम खां के बचाव में उतरे। उन्‍होंने कहा था कि आजम ने गरीबों की लड़ाई लड़ी। चंदे के पैसे से रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी बनाई, जिसमें देश-विदेश के छात्र पढ़ते हैं। इसमें मेरा और मेरे साथियों का भी सहयोग रहा है। सैकड़ों बीघा जमीन खरीदने वाला इंसान डेढ़ दो बीघा जमीन की बेईमानी नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा था कि मैं सपा नेताओं से बात करके आंदोलन की रूपरेखा तैयार करूंगा। मुलायम सिंह ने कहा कि भाजपा के कुछ नेता भी आजम के खिलाफ हो रही कार्रवाई से नाराज हैं। उन नेताओं का नाम बताने से इन्कार करते हुए उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह आजम के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलेंगे। हम आजम खां पर जुल्म बर्दाश्त नही करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.