Move to Jagran APP

बाराबंकी में बैरक में हरदोई के सिपाही की गोली लगने से मौत, आत्महत्या या हादसा... पता लगाने में जुटा महकमा

बाराबंकी में पुलिस लाइंस के बैरक नंबर छह में रविवार सुबह एक सिपाही की सर्विस इनसास रायफल से गोली लगने से मौत हो गई। घटना के बाद महकमे में सनसनी फैल गई है। कुछ दिन पहले गोंडा से स्थानांतरण पर आया यह सिपाही।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 01:16 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 03:47 PM (IST)
बाराबंकी में बैरक में हरदोई के सिपाही की गोली लगने से मौत, आत्महत्या या हादसा... पता लगाने में जुटा महकमा
बाराबंकी में पुलिस लाइंस के बैरक नंबर छह में गोली लगने से एक कांस्टेबल की मौत हो गई।

बाराबंकी, जेएनएन। पुलिस लाइंस के बैरक नंबर छह में रविवार सुबह एक सिपाही की सर्विस इनसास रायफल से गोली लगने से मौत हो गई। घटना के बाद महकमे में सनसनी फैल गई है। कुछ दिन पहले गोंडा से स्थानांतरण पर आया यह सिपाही  झारखंड में एक अपराधी को लेकर गया था और शनिवार रात को ही लौटा था। वहीं पुलिस मामले की छानबीन कर रही है कि ये कोई हादसा है या आत्महत्या। 

loksabha election banner

ठोडी से लगी गोली आंख से हुई पार: हरदोई के अतरौली धीरूपुर के रहने वाले सोनू कुमार रावत 2016 बैच के सिपाही थे। दस मार्च 2021 को सोनू गोंडा से स्थानांतरित होकर बाराबंकी आए थे। एक दिन पूर्व सोनू एक दारोगा और तीन अन्य सिपाहियों के साथ मादक पदार्थ तस्कर सिराज को झारखंड जेल में दाखिल करने गए थे। रविवार सुबह अपनी बैरक नंबर छह में मेस से खाना लाकर खाने के बाद करीब नौ बजे सुबह उसकी गोली लगने से मौत हो गई। सिपाही को गोली दाढ़ी के नीचे बायीं तरफ लगी थी जो दाहिनी आंख के पास से पार होते हुए निकली थी। गोली चलने के समय उसकी बैरक के अन्य साथ मौजूद नहीं थे। गाेली की आवाज सुनकर दौड़े पुलिसकर्मियों का जमावड़ा लग गया। एसपी, एएसपी, सीओ और एडीएम, एसडीएम के साथ पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लेकर मृतक के परिवारजन को सूचना दी और शव को पीएम के लिए भेजा है।

आखिरी बार भाई से की थी बात: एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि गोली चलने का कारण तलाशा जा रहा है। मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल और वाट्सएप आदि खंगाला जा रहा है। मोबाइल कॉल से पता चला है कि आखिरी बात उसकी अपने भाई अभय से हुई थी। पीएम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा। सिपाही के परिवारजन के आने पर पीएम प्रक्रिया शुरू होगी। सिपाही की पोस्टिंग अभी पुलिस लाइंस में ही थी।

दुख का माहौल : इस घटना के बाद पुलिस लाइंस में दुख का माहौल व्याप्त हो गया। जगह-जगह समूह में खड़े पुलिसकर्मियों के बीच इसी घटना की चर्चा हो रही थी। सभी कह रहे थे कि मृत सिपाही व उसके परिवर की होली बर्बाद हो गई। एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी घटना से दुखी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.