Move to Jagran APP

भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने गाय को माना बहन, मनाएंगे गऊ रक्षाबंधन

भाजपा विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) बुक्कल नवाब ने आज लखनऊ में गौ रक्षाबंधन मनाने की घोषणा की है। जिसमें मुस्लिम महिलाएं गायों को राखी बांधेंगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Aug 2018 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 11:27 PM (IST)
भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने गाय को माना बहन, मनाएंगे गऊ रक्षाबंधन
भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने गाय को माना बहन, मनाएंगे गऊ रक्षाबंधन

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के बाद से भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने वाले हनुमान भक्त बुक्कल नवाब ने गाय को बहन मान लिया है। हिंदूओं में गाय को माता का दर्जा दिया जाता है। भाजपा से विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने गाय को बहन का दर्जा दिया है। लखनऊ में उनके एक कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाएं गायों को राखी बांधेंगी।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में आने के बाद से विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब की आस्था भी बढ़ती जा रही है। विधान परिषद सदस्य के पद की शपथ लेने के बाद राजधानी लखनऊ के हजरतगंज के हनुमान मंदिर में बड़ा सा घंटा चढ़ाने वाले बुक्कल नवाब ने जून में हनुमान मंदिर में भंडारा भी कराया था। अब वह एक बड़े मिशन की ओर हैं।

भाजपा विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) बुक्कल नवाब ने आज लखनऊ में गौ रक्षाबंधन मनाने की घोषणा की है। जिसमें मुस्लिम महिलाएं गायों को राखी बांधेंगी। एमएलसी बुक्कल नवाब ने रक्षाबंधन का पर्व अनोखे अंदाज में मनाने का ऐलान किया है। बुक्कल नवाब ने घोषणा की है कि वह गौ रक्षाबंधन मनाएंगे। जिसके तहत आज मुस्लिम महिलाएं गाय को राखी बांधेगी।

लखनऊ शहर में बुक्कल नवाब शिया समुदाय के बड़े चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं। अप्रैल में बुक्कल नवाब के हनुमान मंदिर जाने पर देवबंदी उलेमाओं ने ऐतराज जताया था। अब वह रक्षाबंधन को नये अंदाज में मनाने जा रहे हैं।

समाजवादी से भाजपा में शामिल होने वाले बुक्कल नवाब ने बीते वर्ष जुलाई अयोध्या में राम मंदिर बनाने की जबरदस्त वकालत करते हुए कहा था कि राम मंदिर बना तो वे 10 लाख रुपये चंदा देंगे और सोने का मुकुट भेंट करेंगे।

रातों-रात समाजवादी पार्टी से भगवा ब्रिगेड में आए बुक्कल नवाब ने अपने आने की वजह अखिलेश सरकार में शिया पर हुए जुल्म को बताया था।

बुक्कल नवाब ने आरोप लगाया था कि अखिलेश यादव सरकार में न सिर्फ शिया पर जुल्म किए गए, उन पर चुन-चुनकर मुकदमे किए गए, बल्कि उनके धर्मगुरु को लाठी-डंडों से पीटा गया, इसी कारण उन्होंने भाजपा का दामन थामा है।

बुक्कल नवाब पर लखनऊ में रिवर फ्रंट मामले में अपने जमीन की एवज में गलत तरीके से 8 करोड़ रुपए लेने का आरोप लगा था। इसके बाद भगवा चोला पहनते ही बुक्कल नवाब ने कहा था कि उन पर भ्रष्टाचार का एक पैसे का भी आरोप नहीं है और लगाए गए तमाम आरोप राजनीतिक साजिश का हिस्सा हैं। अखिलेश यादव सरकार ने उनका उत्पीडऩ किया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.